बिहार

युवाओं को सपने दिखाने की बजाय नौकरी कैलेंडर जारी करें राज्य सरकार : लोजपा

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): लोक जनशक्ति पार्टी रामबिलास के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बिहार में राजद के दस लाख व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 20 लाख रोजगार की घोषणा को लेकर राज्य सरकार को घेरा है। पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने कहा कि राज्य सरकार बिहार के युवाओं को सपने दिखाने की बजाय सभी विभागों के विभागवार रिक्त पदों का शीघ्र, एक साथ नौकरी कैलेंडर जारी करें।उन्होंने कहा कि राजद ने अपने घोषणापत्र में पहली कैबिनेट में दस लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी।अब वह पूरी तरह फेल हो गया है । फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एतिहासिक गांधी मैदान से स्वतंत्रता दिवस पर 20 लाख रोजगार देने की बाते कहीं।

उन्होंने ने कहा है कि अब मौका है उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार के बेरोजगार युवाओं को यह बताएं कि कैसे और आखिर कब तक किस विभाग में कितना प्रदेश के युवाओं को नौकरियां बिहार सरकार में देंगे, और कब तक इसकी प्रक्रिया पूरी कर देंगे। अब तक आलम यह है कि जब जब छात्र संगठनों ने अपने नौकरी और हप्पू की बात को लेकर सड़कों पर आते हैं तो प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन पर डंडे बरसाए जाते हैं मानव प्रदेश के छात्र नहीं वो अपराधी हैं जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

Advertisements
Ad 2

श्री भट्ट ने बिहार के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से मांग की है कि सरकार प्रदेश में नौकरी कैलेंडर जारी करे कि किस विभाग में कितनी वैकेंसी हैं, किस पद के लिए वैकेंसी हैं, कब उस पर भर्ती किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो बिहार सरकार बहाली करेगी उसकी समय सीमा राज्य सरकार तय करके उसे सार्वजनिक करें उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि सरकार बिहार के नौजवानों को नौकरियां दे श्री भट्ट ने कहा कि हमारी पार्टी इस काम के शीघ्र निष्पादन को लेकर बिहार सरकार से मांग करती है कि नौकरी के झांसे देने की बजाय राज्य सरकार उन्हें बहाल करने पर सकारात्मक सोच के तहत अविलंब बहाल करें। उक्त आशय की जानकारी कुंदन पासवान ने दी।

Related posts

नियमित टीकाकरण की स्वीकार्यता को बढ़ाने के उद्देश्य से विशेष कार्यशाला आयोजित

घूरना थाना पुलिस ने शराब के साथ तीन तस्कर को किया गिरफ्तार

लो वोल्टेज को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जताया आक्रोश