उर्दू शिक्षकों के खाली पद जल्द भरें जाएं : अमीर ए शरीयत

 उर्दू शिक्षकों के खाली पद जल्द भरें जाएं : अमीर ए शरीयत
Advertisement
Ad 3
Advertisement
Ad 4
Digiqole Ad

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): सत्तार मेमोरियल कॉलेज ऑफ एजुकेशन फुलवारी शरीफ के परिसर में मौलाना मिन्नतुल्लाह रहमानी मेमोरियल लाईब्ररी के भवन का शिलान्यास अमीर ए शरीयत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी के कर कमलों द्वारा डाक्टर खालिद अनवर एम.एल.सी. बिहार की अध्यक्षता एवं जनाब खुर्शीद हसन चेयरमैन इस्लामिया ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन की उपस्थिति में गुरुवार को सम्पन्न हुआ.

Advertisement
GOLU BHAI
Advertisement
MS BAG
हज़रत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी ने कहा कि मुस्लिम समाज में लड़कों की शिक्षा पर भी जोर देना चाहिए जो लड़कियों की तुलना में पीछे होते जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि आजकल लडकिया पढ़ाई में अव्वल आ रही है इससे लड़को को सिख लेना चाहिये । मोलाना रहमानी ने कहा कि स्कूलों कॉलेजों में जहां भी उर्दू के टीचर नही है वहां जल्द सरकार को उर्दू टीचर्स की नियुक्तियों को पूरा करना चाहिए। साथ ही कहा कि अगर मुस्लिम समाज के लड़के लड़कियां संस्कृत की पढ़ाई करते हैं तो यह और भी अच्छी बात है। साथ ही अमीर ए शरीयत मौलाना वली रहमानी ने उर्दू को बढ़ावा देने के लिए प्राथमिक स्तर से बच्चों को उर्दू सीखने की बात कही है । उन्होंने कहा कि इस अभियान में समाज और परिवार को भी उर्दू के प्रति जागरूक होना चाहिए । इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्कूल कॉलेजों में जो शिक्षकों में कमी है उन्हें ट्रेंड करना चाहिए ताकि बच्चो को उन्नत शिक्षा प्रदान कर सकें.
डॉक्टर खालिद अनवर ने बताया कि लाईब्ररी की शुरूआत से जरूरतमंद छात्रों को पाठ्य सामाग्री आसानी से उपलब्ध हो सकेगी , किताबें एक अच्छे दोस्त की तरह हमारे दिमाग को समृद्व बनाती हैं । इस अवसर पर शहर के बहुत से गणमान्य व्यक्ति और छात्र / छात्राएँ उपस्थित रहे । ग्रुप के चेयरमैन ने आए हुए मुख्य अतिथि हज़रत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया।
Digiqole Ad

Advertisement
Ad 2

News Crime 24 Desk

Related post

error: Content is protected !!