बड़ी खुशखबरी : 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीके

 बड़ी खुशखबरी : 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीके
Advertisement
Ad 3
Advertisement
Ad 4
Digiqole Ad

डेस्क: देश में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच सरकार की ओर से वैक्सीनेशन की रफ्तार को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है। वहीं ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बच्चों के टीकाकरण पर जोर बढ़ गया। तीन फरवरी से जहां 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों को वैक्सीन दी जाने लगी है, वहीं अब 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ष वाले बच्चों के लिए भी वैक्सीन दिए जाने की घोषणा कर दी गई है। राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के प्रमुख एनके अरोड़ा ने इस बात की जानकारी दी। 

Advertisement
GOLU BHAI
Advertisement
MS BAG

गौरतलब है कि 3 जनवरी से 15 से 18 साल के किशोर को कोरोना का टीकाकरण जारी है।जनवरी के अंत तक 15 से 18 साल के सभी 7.4 करोड़ किशोरों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज देने का लक्ष्य एनटीएजीआई ने रखा है। 12 से 15 साल के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन के लिए DCFI यानी ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से मंजूरी मिल चुकी है।

Advertisement
Ad 2

15-18 एज ग्रुप का वैक्सीनेशन जल्द होगा पूरा-

उन्होंने कहा, ‘इस आयु वर्ग के किशोर वैक्सीनेशन प्रोसेस में उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं, और टीकाकरण की इस स्पीड को देखते हुए, 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के शेष लाभार्थियों को जनवरी के अंत तक पहली डोज लग जाने की संभावना है. उसके बाद उनकी दूसरी डोज फरवरी के आखिर तक दिए जाने की उम्मीद है।

Digiqole Ad

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post

error: Content is protected !!