बिहार

कचरा अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई बनकर तैयार लेकिन सड़क के अभाव में नही हो रहा इसका उपयोग

फुलवारीशरीफ, अजीत। पटना के गौरीचक पावर ग्रिड के पास पटना गया रोड किनारे संपतचक गौरीचा कि इलाके का कचरा रोजाना फेंका जा रहा है जिससे वहां से गुजरने वाले लोग बदबू के चलते नाक मुंह पर कपड़ा रखकर आगे बढ़ते हैं. इतना ही नहीं वाहनों के चलने से हवा के चलते कचरा उड़कर सड़कों पर भी बिखरता है.इस इलाके के कचरा को खपाने के लिए संपतचक प्रखंड के लंका कछुआरा पंचायत के जैवर ग्राम के पास मनरेगा के तहत कचरा अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का निर्माण कराया गया. करीब सात लाख की लागत से इस इकाई का निर्माण करीब चार माह पूर्व कराया गया था. स्थानीय लोगों का कहना है की इस कचरा प्रसंस्करण इकाई के पास वाहनों के आने जाने के लिए सड़क ही नहीं है. जिससे कचरा सड़क किनारे गौरीचक पावर ब्रिज के पास फेंका जा रहा है।

दरअसल, लंका कछुआरा पंचायत के जुझारपुर मौजा अंतर्गत जैवर ग्राम मे कचरा अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का निर्माण कराया गया है लेकिन इसमें कचरा नहीं भेजा जाता है.इस इलाके का कचरा पटना गया मुख्य सड़क पर अवस्थित पावर ग्रिड के पास रोज फेका जा रहा है जिससे आने जाने वाले लोगों को भारी परेशाानियां उठानी पड़ती है. यहां से गुजरने वाले लोगों को बदबू के चलते नाक पर रूमाल रखकर गुजरना पड़ता है।

Advertisements
Ad 2

स्थानीय लंका कछुआरा पंचायत की मुखिया गंगाजली देवी के प्रतिनिधि लोहा सिंह ने बताया कि कचरा अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई के पास आने जाने वाले वाहनों के लिए करीब एक किलोमीटर की दूरी का सड़क निर्माण कर चल रहा है. उन्होंने कहा कि मिट्टी भराई का काम पूरा हो चुका है ,जल्द ही वहां ईंट सोलिंग लगाने और सड़क निर्माण कार्य पूरा करने का काम कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में यह सड़क का निर्माण पूरा हो जाएगा और उसके बाद इस इकाई का उपयोग भी शुरू किया जाएगा।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: