पंजीकरण व लाइसेंस के लिए खाद्य विभाग ने लगाया कैम्प

 पंजीकरण व लाइसेंस के लिए खाद्य विभाग ने लगाया कैम्प

बलिया(संजय कुमार तिवारी): खाद्य व्यापारियों की सुविधा के लिए शहर के विजय सिनेमा रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से कैम्प लगाया गया। इसमें 85 व्यापारियों ने मौके पर ही पंजीकरण कराया। वहीं तीन व्यपारियों ने लाइसेंस के लिये आवेदन किया। पंजीकरण व लाइसेंस के प्रति लोगो ने काफी उत्साह से कैम्प में प्रतिभाग किया.

अभिहित अधिकारी महेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि खाद्य कारोबार करने के लिए सभी खाद्य कारोबारकर्ताओं को फूड लाइसेंस अथवा रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। अन्यथा पांच लाख तक का अर्थदण्ड या 06 माह का कारावास हो सकता है। कैम्प में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक श्रीवास्तव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश राय, चन्द्र प्रकाश यादव, नरेन्द्र कुमार व अमित सिंह व विपिन कुमार गिरि थे.

मिशन शक्ति अभियान के तहत गुलाब देवी महाविद्यालय में हुआ कार्यक्रम-

महिला कल्याण विभाग एवं आईसीडीएस विभाग की ओर से गुलाब देवी पीजी कालेज में मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत ‘प्रशासन की पाठशाला’ एवं ‘हक की बात जिलाधिकारी के साथ’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ। डिप्टी कलेक्टर सीमा पांडेय व प्रोबेशन अधिकारी समर बहादुर सरोज ने बालिकाओं से संवाद किया और उनके सवालों के जवाब दिए.

डिप्टी कलेक्टर सीमा पांडेय ने महिला कल्याण विभाग की समस्त योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। योजनाओं से सम्बन्धित पम्पलेट भी बांटा गया। श्रम विभाग की योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया गया। प्राचार्य डॉ निवेदिता श्रीवास्तव ने ऐसे जागरूकता वाले कार्यक्रम कराने के लिए धन्यवाद दिया। सह विधि परिवीक्षा अधिकारी डॉ अर्चना दूबे, वन स्टॉप सेंटर की मैनेजर प्रिया सिंह थीं।

News Crime 24 Desk

Related post