बिहार

पटना में हुंडई व फोर्ड के सर्विस सेंटर में लगी आग

पटना, अजित : राजधानी पटना के दानापुर सगुना मोड़ के पास बुधवार की सुबह अचानक हुंडई के कार सर्विस सेंटर में आग लग गई. देखते देखते हुंडई कार सर्विस सेंटर के विकराल आग की लपटों ने बगल के आडविक फोर्ड कम्पनी की सर्विस सेंटर को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस भीषण अग्निकांड से आसपास के इलाके में अपना तफरी का माहौल हो गया. आग कैसे लगी है पता नहीं चल पाया. आग लगते हैं आसपास के इलाके के लोग आग बुझाने के लिए इधर-उधर दौड़ पड़े. लोगों ने देखा कि भीषण आग लगी हुई है तब दमकल और पुलिस को खबर करने लगे. करीब दो दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां वहाँ पहुंच कर आग बुझाने में जुटी हुई है. आग लगने की जानकारी मिलते हैं दानापुर बेली रोड रुकनपूरा एसएसबी मुख्यालय से बड़ी संख्या में जवान भी वहां पहुंच गए. दानापुर खगौल शाहपुर बेली रोड के रूपसपुर खानों की पुलिस भी वहां पहुंचकर आग बुझाने में मदद कर रही है.

लोगों ने बताया कि बुधवार की सुबह 8:00 बजे करीब अचानक हुंडई के कार सर्विस सेंटर में आग लगने लगी और तेज काला काला धुंआ ऊपर आसमान में उठने लगा. आग और धुएं का गब्बर देख आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. लोग अपने-अपने घरों से सामान आदि लेकर बाहर भागने लगे. आग लगने की सूचना पर पहुंचे दमकल और पुलिस ने आसपास के घरों को एहतियातन खाली दिया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि अचानक आग लगने के बाद लोगों को समझ ही नहीं आया कि क्या किया जाए क्योंकि आग तेजी से इतना विकराल होता चला गया कि लोगों को संभालने का मौका ही नहीं मिला. देखते देखते हुंडई कार सर्विस सेंटर में लगी आग बगल के फोर्ड के कार सर्विस सेंटर को भी अपने चपेट में ले लिया इसके बाद वहां अपना तफरी और बढ़ गई. हालांकि प्रशासन ने तत्परता से काम करते हुए दमकल विभाग के सहयोग से आग बुझाने का काम तेजी से शुरू किया.

Advertisements
Ad 2

प्रशासन के जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आग कैसे लगी. सर्विस सेंटर में अपने वाहन को देने वाले लोगों की बेचैनी भी बढ़ गए जब उन्हें पता लगा की सर्विस सेंटर में आग लग गई है और कहीं गाड़ियां चलकर राख हो गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद गाड़ियों को चपेट में लेने पर तेज जोरदार धमाका होने लगा. गाड़ियों में भरा हुआ पेट्रोल और डीजल आग को विकराल बनाने में सहयोग करता रहा. तेज जोरदार कई धमाकों के साथ आग तेजी से बढ़ता रहा.वही इस भीषण अग्निकांड के बाद आसपास के इलाके के लोग अपने-अपने घरों से सामान और बुजुर्ग महिलाओं बच्चों को लेकर आपा धापी में सुरक्षित स्थान की ओर भागे. वही अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि आगे कैसे लगी और इसमें कितना का नुकसान हुआ है.हालांकि आग लगी के दौरान अफरा तफरी में कई लोग गिरकर चोटील भी हो गए.

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन