बिहारराजनितिक

इलेक्टोरल बॉन्ड विश्व का सबसे बड़ा घोटाला, भाजपा आरक्षण और संविधान को खत्म कर देगी : मल्लिकार्जुन खड़गे

Advertisements
Ad 4

पटना, (न्यूज क्राइम 24) किशनगंज में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ मोहम्मद जावेद के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किशनगंज को जनता को 2014 और 2019 में बीजेपी व जदयू को हराकर अपने प्रत्याशियों के जीत पर आभार जताते हुए पुनः इस बार भारी मतों से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को सदन भेजने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि किशनगंज में मक्का, अनानास और चाय की खेती होती है लेकिन कृषि आधारित उद्योगों के ना होने से किसानों के भारी घाटा होता है और बिचौलिए के मदद से अपनी फसलों को बेचना पड़ता है वो भी तब जब खाद्य प्रसंस्करण मंत्री बिहार से हैं लेकिन उन्होंने कभी भी यहां की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया।

अपने संबोधन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारी सरकार जब केंद्र में थी तो यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की एक शाखा का उद्घाटन किशनगंज में किया ताकि यहां के युवा डॉक्टर, आईएएस और विद्वान बन सकें लेकिन वर्तमान केंद्र सरकार ने यहां का फंड रोक दिया जिससे इस इलाके के विकास की गति रुक गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस इलाके को पिछड़ा बनाना चाहते हैं और यहां के युवाओं को गरीबी के दंश झेलने को विवश कर रहे हैं। यदि यहां उद्योग होते तो लाखों लोगों को रोजगार मिलता, किसानों को भी फसल का बेहतर दाम मिलता। पूरे देश में इस सरकार के द्वारा उद्योगों को चौपट किया जा रहा है। हमारी सरकार आई तो हम अगले पांच सालों में देश के उत्पादन को 14% से बढ़ाकर जीडीपी का 20% बना देंगे।

उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश का युवा न्याय मांग रहा है, उन्होंने सवाल किया कि यदि मेक इन इंडिया सफल है तो देश में उत्पादन क्यों कम हो रहा है, बड़े बड़े कारखाने क्यों बंद हो रहे हैं, सरकारी नौकरियों में भर्तियां क्यों नहीं हो रही, सरकारी नौकरी की परीक्षा में बार बार पेपर लीक क्यों हो जाता है? उन्होंने प्रधानमंत्री के पुराने वादों को गिनाते हुए कहा कि 2014 में उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने को कहा था, 2015 में 1 लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज देने को कहा था ये सभी वादे जुमले और झांसा निकल गए। मोदी के 10 साल और नीतीश कुमार 18 साल में बिहार को क्या मिला आज ये सवाल प्रासंगिक है।

Advertisements
Ad 2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना तानाशाह से करते हुए उन्होंने कहा कि कोई तानाशाह ही व्यक्तिगत गारंटी दे सकता है जबकि लोकतंत्र में राजनीतिक दल गारंटी देते हैं और शासन में आने के बाद उन्हें पूरा करता है। राजनीतिक दल को तो आप सबक सीखा सकते हैं उसकी गलती पर या वादाखिलाफी पर लेकिन व्यक्तिगत गारंटी देने वाले को कहां से ढूंढेंगे। उन्होंने कहा कि पुरानी गारंटियों का हिसाब किताब भी इस चुनाव में आपको उनसे लेना है।

उन्होंने बिहार के लोगों से आह्वान किया कि बाबा साहेब आंबेडकर संविधान के रचयिता थे और बिहार के लाल पूर्व राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद संविधान सभा के अध्यक्ष तो बिहार को ज्यादा जिम्मेदारी से सोचना होगा कि आज बीजेपी के नेता, सांसद, विधायक 400 पार का नारा लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि इसलिए ताकि संविधान बदला जा सकें तो इन्हें सबक जरूर सिखाइए आपलोग। 10 साल में जिस पार्टी ने 444 विधायक खरीदे हो उन्होंने अपनी नैतिकता का प्रमाण दे दिया है। एक एक विधायक की खरीद पर 50 करोड़ रुपए खर्चने वाली पार्टी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से अकूत संपत्ति अर्जित कर ली है और यह दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। ये जेब काटने वाले लोग हैं जो पकड़े जाने पर माफी मांगने के जगह अपनी गलती को ही सही ठहराने लगते हैंl

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश भर में इंडिया गठबंधन के प्रति लहर है और कांग्रेस की गारंटियों पर चर्चा हो रही है। बिहार में हम सभी सीट जीतने जा रहे हैं। कांग्रेस का हाथ न्याय का हाथ है और आपके हालात को बदलने का ताकत रखती है। इसलिए हमारे प्रत्याशी डॉ मोहम्मद जावेद को भारी बहुमत से जीताकर पुनः सदन भेजें।

Related posts

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए दिव्यांगजनों ने लगाए चौके छक्के

एनसीसी कैडेट्स तथा एसएसबी के द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए निकली हुई रैली

घूरना के महेशपट्टी गांव में एसएसबी द्वारा निःशुल्क पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन