बिहार

भरगामा में उपचुनाव के लिए चुनाव चिन्ह हुआ आवंटित, प्रचार में उतरे उम्मीदवार

अररिया, रंजीत ठाकुर। जिले के भरगामा प्रखंड क्षेत्र में तीन अलग-अलग पदों के लिए हो रहे पंचायत उपचुनाव के लिए बुधवार को उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया। भरगामा प्रखंड में एक मुखिया पद और एक पंचायत समिति सदस्य व एक वार्ड सदस्य के रिक्त पद के लिए चुनाव होना है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ शशि भूषण सुमन ने बताया कि प्रखंड में एक मुखिया पद और एक पंचायत समिति पद के लिए उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मुखिया पद के लिए कुल 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरा था। जिसमें से एक प्रत्याशी अनीशा पति आजाउल ने अपना नाम वापसी कर लिया। अब कुल 7 मुखिया पद के उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

जिन्हें मोतियों की माला,ढोलक,कलम दवात, टेम्पू, पुल, बैगन,ब्रस चुनाव चिन्ह आवंटित करवाया गया है। वहीं पंचायत समिति पद के लिए कुल 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। जिन्हें नारियल,चारपाई,कप प्लेट,कंघा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। जबकि शंकरपुर पंचायत के वार्ड पांच में वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव होना था। जहां से मात्र एक हीं उम्मीदवार कंचन देवी ने अपना नामांकन दाखिल किया है। वहीं सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीसीओ जयशंकर झा ने बताया कि 28 दिसंबर को 7 बजे सुबह से लेकर 5 बजे शाम तक चुनाव होना है। जबकि 30 दिसंबर को मतगणना भी होना है।

Advertisements
Ad 2

जिसको लेकर हर व्यवस्था पूरी कर ली गई है। उन्होंने ये भी कहा कि प्रखंड प्रशासन शांतिपूर्ण ढ़ंग से निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए कटिबद्ध है। इसके लिए हर मुकम्मल इंतजाम किया जा रहा है। जिससे की मतदाता बिना किसी दबाव के लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। दूसरी ओर थाना प्रभारी मनीष कुमार ने कहा कि पुलिस प्रशासन भी चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर हर हथकंडे अपना रही है। ज्ञात हो कि सभी प्रत्याशी अपने-अपने चुनाव चिन्ह लेकर पूरे जोश के साथ अपने पक्ष में प्रचार में जुट गए हैं। चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ हीं प्रखंड के चुनाव वाले पंचायतों में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। गली,चौक-चौराहा,पान की दुकान,चाय की दुकान पर हर जगह चुनाव की चर्चाएं छिड़ी हुई नजर आने लगी है।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: