बिहार

पुलिस के बर्बर लाठीचार्ज मुद्दे पर प्रदेशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की वीभत्स पिटाई के बाद पूरे राज्य में सभी जिला मुख्यालयों पर आज बिहार कांग्रेस के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। बेरोजगारी, पेपर लीक, बेलगाम अपराध, विशेष राज्य के दर्जे को नकारने, अग्निवीर योजना, बढती महंगाई जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के विधानसभा घेराव पर निकले राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीब दास समेत हजारों कार्यकर्ताओं को बोरिंग रोड चौराहे पर पुलिस ने बर्बर पिटाई की थी, उसी के विरोध स्वरुप राज्य के अधिकांश जिलों में विरोध प्रदर्शन व्यापक तौर पर आयोजित किया गया।

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जिस दुर्भावना के तहत यह कार्रवाई पटना पुलिस ने की है उसके लिए राज्य के एनडीए सरकार की जितनी भी भर्त्सना की जाएँ वो कम है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में सरकार का इकबाल खत्म हो चुका है और बिहार की एनडीए सरकार के मुखिया नीतीश कुमार और उनके दोनों उप मुख्यमंत्रियों के इशारे पर पुलिस ने बिना किसी पूर्व चेतावनी के हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया जिसके कारण हमारे अपने सैंकड़ों युवा कार्यकर्ताओं को चोटिल होना पड़ा। जबकि पहले वाटर कैनन, फिर आंसू गैस और अंतिम में लाठीचार्ज की स्थिति बनती लेकिन यहां बगैर किसी चेतावनी या पूर्व सूचना के सीधे पुलिस द्वारा बर्बर तरीके से कार्यकर्ताओं की पिटाई बताने को काफी है कि ये प्रतिशोध पूर्ण कार्रवाई थी। इस घटना की जितनी निंदा की जाएँ वो कम है। इससे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल नहीं टूटेगा बल्कि हम और दुगुनी फुर्ती से इस मुद्दे सहित जनहित के मुद्दों पर प्रदर्शन करते रहेंगे। जब हम अंग्रेजों की लाठियों से नहीं डरे हैं तो इन लाठियों से कैसा डर रह जायेगा।

Advertisements
Ad 2

राज्य भर में हुए प्रदर्शनों के बाबत जानकारी साझा करते हुए बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि पटना जिला में जिलाधिकारी से परमिशन नहीं मिलने के कारण आज प्रदर्शन नहीं हो सका लेकिन बाकी सभी जिलों में व्यापक रूप में प्रदर्शन हुआ। हमारे अभी भी कई कार्यकर्ता इलाजरत हैं और बेहतर इलाज के लिए कई अस्पतालों में भर्ती हैं। बिहार के मुखिया नीतीश कुमार और भाजपा ने पटना पुलिस के माध्यम से अपनी खीझ निकाली है और इसका जवाब जनता आने वाले चुनावों में इन्हें जरुर देगी जब युवाओं के मुद्दों को उठाने पर ऐसे बर्बर तरीके से प्रदर्शन को कुचलने का काम किया जा रहा है।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन