बिहार

कांग्रेस को नई संसद से नहीं पीएम नरेंद्र मोदी से परेशानी : रविशंकर प्रसाद

पटना, न्यूज क्राइम 24। कांग्रेस के नेता जयराम रमेश के नए संसद भवन पर की गई टिप्पणी पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को नई संसद भवन से परेशानी नहीं बल्कि इनकी परेशानी पीएम नरेंद्र मोदी से है। कांग्रेस को परेशानी यह है कि नरेंद्र मोदी हर काम क्यों कर रहे हैं।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पटना साहिब के सांसद प्रसाद ने कहा कि नए संसद भवन की वास्तुकला, डिजाइन भारतीय संस्कृति, परंपरा के अनुरूप बनाया गया है। इस भवन को दुनिया सराह रही है। आने वाले समय में जब सांसदों की संख्या बढ़ेगी तब तक की यहां व्यवस्था है।

कांग्रेस नेता जयराम द्वारा इस संसद भवन को मोदी मल्टीप्लेक्स या मोदी मैरियट कहे जाने की निंदा करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि देश के संसद भवन को अपमानित करने का अधिकार आपको नहीं है।

उन्होंने कई भवनों का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली के सभी बड़े भवन मुगलों और अंग्रेजों द्वारा बनाए गए है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों द्वारा बनाए गए इन भवन निर्माण में मजदूर हिंदुस्तानी थे, पैसा हिंदुस्तानी था लेकिन बनाने और इसके बनाने की सोच वाले अंग्रेज थे।

उन्होंने कहा कि हमे पीएम नरेंद्र मोदी पर गर्व है। यहां के इंजीनियरों, वास्तुविदों ने संसद भवन के रूप में कमाल की चीज बनाई, जो पूरी तरह मेड इन भारत है।

उन्होंने कहा कि आज कर्तव्य पथ बना, सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगी, सरदार वल्लभ भाई पटेल की बड़ी मूर्ति लगी, जिसे देश और विदेश के लोग देखने आते हैं। उन्होंने कहा कि आज तक सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी या स्वयं जयराम रमेश कभी भी सुभाष चंद्र बोस या सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर फूल चढ़ाने नहीं गए।

Advertisements
Ad 2

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रारंभ से ही कांग्रेस नए संसद भवन का विरोध करती रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विरोध का कारण समझा जा सकता है। इनकी परेशानी का कारण है कि इस भवन में भारत की संस्कृति और परम्पराओं की झलक क्यों दिखाई पड़ती है।

कांग्रेस नेता के 2024 में सरकार बदलने के बाद नए संसद भवन का बेहतर उपयोग हो सकेगा पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने में कोई हर्ज नहीं है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस कभी सत्ता में नहीं आने वाली है, वैसे सपने देखने में बुराई नहीं।

सनातन धर्म को अपमानित किए जाने के मामले में श्री प्रसाद ने कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों को घेरते हुए कहा कि जब सनातन की बात आती है तो कांग्रेस पार्टी चुप क्यों हो जाती है, सोनिया गांधी उसपर क्यों कुछ नही बोलती है।

उन्होंने कहा कि जब भगवान श्री राम का अपमान किया जाता है ,बिहार में राजद मंत्री रामचरित मानस का अपमान करते है तो उसके बारे में कुछ क्यों नही कहा जाता है।

भाजपा नेता ने सवाल किया कि विपक्ष इन मुद्दों पर अपना जवाब क्यों नहीं देती है। भारत के संस्कृति विरासत के अपमान पर विपक्ष के लोग क्यों चुप रहते है?

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन