बिहारराजनितिक

2019 की तुलना पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र लोकसभा में इतने प्रतिशत रहा मतदान, देखिये पूरी रिपोर्ट

पटना, न्यूज़ क्राइम 24। बिहार समेत पूरे देश में शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान समाप्त हो गया है। ऐसे में  2024 के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र दोनों संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में लोकसभा आम निर्वाचन, 2019 की तुलना में मतदान प्रतिशत में अच्छी वृद्धि हुई है।

(१) पाटलिपुत्र संसदीय निर्वाचन क्षेत्र:

लोकसभा आम निर्वाचन, 2024: वीटीआर 59.24%

लोकसभा आम निर्वाचन, 2019: वीटीआर 55.93%

वीटीआर में वृद्धि = 3.31%

(२) पटना साहिब संसदीय निर्वाचन क्षेत्र:

Advertisements
Ad 2

लोकसभा आम निर्वाचन, 2024: वीटीआर 46.86%

लोकसभा आम निर्वाचन, 2019: वीटीआर 45.67%

वीटीआर में वृद्धि = 1.19%

पटना साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 1.19% की वृद्धि तथा पाटलिपुत्र लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 3.31% की वृद्धि दर्ज की गई है। मुंगेर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत पटना जिला अवस्थित बाढ़ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 0.80% जबकि मोकामा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 0.23% की वृद्धि हुई है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी–सह–जिलाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक ने मतदान प्रतिशत में वृद्धि पर अपार हर्ष व्यक्त करते हुए अपनी पूरी टीम को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए जिलावासियों के प्रति भी हार्दिक आभार प्रकट किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी स्टेकहोल्डर्स ने लगातार 3 महीने से अधिक समय तक मतदाता जागरूकता अभियान में सकारात्मक, रचनात्मक एवं सृजनात्मक भूमिका निभाई। उसी का परिणाम है कि वीटीआर में अच्छी वृद्धि हुई है।

Related posts

पटना के बाईपास में चार दिनों से लापता युवक का शव पानी भरे गड्ढे से बरामद

पटना में वर्चस्व जमाने को लेकर जमकर गोलीबारी, एक की मौत व दो घायल!

अपराधियों ने युवक की गोली मारकर कर दि हत्या