बच्चो ने चित्रकारी से दिया गौरेया संरक्षण का सन्देश

 बच्चो ने चित्रकारी से दिया गौरेया संरक्षण का सन्देश

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): विश्व गौरेया दिवस के मौके पर कुमुदिनी एडुकेशनल कम चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा “कुमुदिनी शिशु विद्या मंदिर ” में “गौरेया संरक्षण ” विषय पर चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया . प्रतियोगिता में वर्ग प्रथम से लेकर सप्तम वर्ग तक बच्चो ने भाग लिया . बच्चो ने एक से बढ़कर एक चित्रकारी कर गौरेया संरक्षण का सन्देश कागज पर उकेरा . किसी ने डाल पर बैठे गौरया की मनमोहक तस्वीर पेश किया तो किसी ने पानी में खेलते गौरेया की तस्वीर से निर्णायक मंडली को प्रभावित किया . प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी बच्चो को पुरस्कृत किया गया . विद्यालय की प्राचार्या अंकिता कुमारी ने सभी को इस सफल आयोजन हेतु धन्यवाद दिया.

ट्रस्ट की चेयरपर्सन उषा कुमारी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि गौरैया पक्षी के संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है । अगर हमसब आज यह प्राण ले की हम गौरैया की चहक को बरकार रखने में जो हो सकेगा करेंगें तो निश्चित तौर पर हम गौरेया को विलुप्त होने से बचा लेंगें.
इस मौके पर ट्रस्ट की चेयरपर्सन उषा कुमारी , सचिव सरस्वती देवी, कुमुदिनी शिशु विद्या मंदिर की प्राचार्या अंकिता कुमारी, संयोजक रीता कुमारी आदि अन्य ट्रस्ट और विद्यालय के पदाधिकारी मौजूद रहें


There is no ads to display, Please add some

News Crime 24 Desk

Related post