बिहार

बैंक अधिकारी के साथ बीडीओ ने की बैठक

Advertisements
Ad 4

अररिया, रंजीत ठाकुर मंगलवार को प्रखंड कार्यालय भरगामा में सभी बैंक अधिकारियों के साथ बीडीओ शशि भूषण सुमन ने बैठक किया. इस दौरान प्रखंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. इस बाबत बीडीओ शशि भूषण सुमन ने बताया कि आयोजित बैठक में सीबीआई भरगामा के ब्रांच मैनेजर मनीष कुमार,एसबीआई भरगामा के ब्रांच मैनेजर अमित कुमार,बीओबी रघुनाथपुर के चन्दन कुमार,यूबीजीबी खजुरी के पंकज कुमार,बीओबी सिरसिया कला के चन्दन कुमार,सीबीआई भरगामा के हिमांशु शेखर,बीपीएम जीविका भरगामा के दिगंबर प्रसाद आदि उपस्थित थे.

बैठक में बैंक अधिकारियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान पीएम विश्वकर्म योजना, सेंट्रल किसान क्रेडिट कार्ड, पीएमईजीपी, पीएमएफएमई, पीएमएसबीवाई, पीएमजेजेबीवाई लोन सहित अन्य कई प्रकार के लोन के बारे में चर्चा की गई. विभिन्न प्रकार की योजनाओं के माध्यम से सरकार के द्वारा किसानों तथा बिजनेसमैन को कई प्रकार के लोन उपलब्ध कराए जा रहे हैं. बैठक में इन सभी विषयों पर चर्चा हुई किस तरह से आसान तरीके से लोगों को बैंक लोन उपलब्ध कराया जाएगा तथा आम लोगों की भी यह भागीदारी होनी चाहिए कि वह समय रहते बैंक का लोन चुकता कर दे.

Advertisements
Ad 2

बैठक में बीडीओ शशि भूषण सुमन ने बैंक अधिकारियों को कई सुझाव भी दिए बैंक अधिकारी के भी द्वारा कई मुद्दों पर बातचीत की गई तथा कई प्रस्ताव रखे गए. बताया गया कि लाभार्थियों का शून्य राशि पर खाता खोलना भी सभी बैंकों की जवाबदेही है. एक सप्ताह के अंदर सभी लंबित आवेदनों का निष्पादन कर खाता खोलने का निर्देश बैंक प्रबंधकों को दिया गया. लापरवाही बरतने वाले बैंक प्रबंधकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए अनुशसा करने की भी चेतावनी दी गई. बैंक प्रबंधकों ने कर्मियों की कमी व संसाधनों का अभाव जैसी समस्याएं को बीडीओ के समक्ष रखा.

Related posts

BREAKING : बिहार में बालू खनन पर लगी रोक

केंद्र सरकार नीट मामले में अपने लोगों और एनटीए को बचाने में लगी हुई है : एजाज अहमद

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित : उमेश सिंह कुशवाहा