बिहार

अररिया : भरगामा प्रखंड मुख्यालय परिसर के आरटीपीएस कार्यालय का इकलौता चापाकल भी वर्षों से खराब

Advertisements
Ad 4

अररिया, रंजीत ठाकुर। जिले के भरगामा प्रखंड मुख्यालय परिसर के आरटीपीएस कार्यालय के पास लगा इकलौता चापाकल विभागीय उदासीनता के कारण वर्षों से खराब पड़ा हुआ है। जिसके कारण इन दिनों कर्मियों तथा आमलोगों को स्वच्छ पानी पीने के लिए भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बताया जाता है कि आरटीपीएस कार्यालय के पास लगा इकलौता चापाकल वर्षों से खराब होने के कारण इन दिनों भीषण गर्मी पड़ने के वजह से शुद्ध पेयजल के लिए लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुद्ध पानी पीने के लिए आमलोगों को हीं नहीं बल्कि कर्मियों को भी इधर उधर भटकना पड़ रहा है। बताया जाता है कि लोगों को इस भीषण गर्मी में अपने प्यास बुझाने के लिए पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है।

बता दें कि सबसे ज्यादा परेशानी ग्रामीणों को तब झेलना पड़ता है जब वे अपने जाति,आय,निवास,राशन कार्ड,आधारकार्ड आदि का कार्य करवाने हेतु प्रखंड मुख्यालय परिसर के आरटीपीएस कार्यालय के पास पहुंचते हैं,और इस दौरान उन्हें अत्यधिक प्यास लगती है तो वे अपने प्यास बुझाने के लिए एकमात्र आरटीपीएस कार्यालय के पास लगा चापाकल के पास पहुंचते हैं तो उन्हें वहां पानी तो नहीं बल्कि निराशा जरूर हाथ लगती है। बता दें कि प्रखंड मुख्यालय परिसर में हो रहे पानी की इस गंभीर समस्या को लेकर ग्रामीण रमेश भारती,असलम बेग,युवराज यादव,संजीव यादव,अमर आनंद,सूरज सिंह आदि ने बताया कि कई वर्षों से प्रखंड मुख्यालय परिसर के आरटीपीएस कार्यालय के पास लगा इकलौता चापाकल भी वर्षों से खराब पड़ा हुआ है।

Advertisements
Ad 2

जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है कि इस बात की सूचना सम्बन्धित पदाधिकारी को नहीं दी गयी है। लेकिन दुर्भाग्य है कि सूचना देने वर्षों बाद भी अब तक इस दिशा में कोई पहल नहीं किया गया है। जिसके कारण कर्मियों तथा आमलोगों को पानी के लिए इधर से उधर भटकना पड़ता है। साथ हीं अपने कार्यों को लेकर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से पहुंचने वाले ग्रामीणों को भी पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इस संबंध में डीडीसी रोजी कुमारी ने बताया कि खराब चापाकल को सही कराने के लिए बीडीओ को कहा गया है।

Related posts

एसएसबी ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से चलाया जागरूकता अभियान

फुलवारी शरीफ मे लो वोल्टेज से व्यापारी परेशान

थाना हाजत में जीजा साली ने की फांसी लगाकर आत्महत्या!