बिहार

उच्च विद्यालय अचरा से छात्रा की साइकिल चोरी को लेकर छात्रों में आक्रोश

अररिया, रंजीत ठाकुर। नरपतगंज प्रखंड के फुलकाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत उच्च विद्यालय अचरा परिसर से साइकिल चोरी करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी विद्यालय परिसर से दिन दहाड़े एक छात्रा की साइकिल चोरी हो गई है। पीड़ित छात्रा मानिकपुर पंचायत के भवानीपुर निवासी नवमी कक्षा की छात्रा नैना कुमारी पिता रुनु पासवान हर दिन की तरह सोमवार को विद्यालय गई थी जिसके बाद विद्यालय परिसर में अपनी साइकिल लगाकर वर्ग कक्ष में पढ़ाई कर रही थी। कुछ घंटे बाद जब छात्रा बाहर गई तो उन्होंने देखी कि अपनी साइकिल गायब है। तब जाकर विद्यालय के शिक्षक को इसकी जानकारी दी।

शिक्षक को जानकारी देने के बाद अपने पिता को साइकिल चोरी होने की जानकारी दी। उसके बाद पीड़ित छात्रा के पिता समेत गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर शिक्षकों को कहा की इससे पूर्व में भी मेरे गांव के कई छात्रा की साइकिल चोरी हुई है। वहीं प्रधानाध्यापक सुभाष कुमार साह ने बताया कि इससे पूर्व भी दो माह के अंदर 17 साइकिल की चोरी हो गई है, जिसकी जानकारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गई है। साइकिल चोरी की घटना से विद्यालय में पढ़ रहे छात्र-छात्रा काफी आक्रोशित थी। आक्रोशित छात्राओं ने बताया कि विद्यालय परिसर में हम लोग साइकिल में ताला लगाकर वर्ग कक्ष में चले जाते हैं। कुछ असामाजिक तत्व विद्यालय के इर्द गिर्द घूमते रहते हैं और मौका देखकर वही लोग चोरी कर लेते हैं

Advertisements
Ad 2

जिससे हम छात्र-छात्राओं में भय का माहौल बना हुआ है। लगातार चोरी हो रही है ऐसे में हम लोग किस तरह विद्यालय में पढ़ाई करेंगे। विद्यालय में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के स्वजनों ने कहा कि साइकिल चोरी की घटना पर विराम नहीं लगा तो हम लोग आगे की कदम उठाएंगे। प्रधानाध्यापक सुभाष कुमार साह ने बताया कि लगातार छात्रों की साईकिल चोरी की घटना को लेकर थाना में आवेदन दिया जाएगा। इस संदर्भ में फुलकाहा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि आवेदन नहीं दिया गया है।

आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं उच्च विद्यालय के शिक्षक विकास कुमार ने सोमवार को फुलकाहा थाना में आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाया है। दिए गए आवेदन में कहा गया है कि विद्यालय परिसर में लगे कंप्यूटर का सामान अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर ली गई। जिसमें एयरटेल वाइफाई एवं अन्य सामान की चोर, चोरी कर ले गए है जिसकी कीमत करीब बारह हजार रुपया बताई जा रही है। शिक्षक ने बताया कि फुलकाहा थाने के अलावे शिक्षा विभाग के सभी वरीय अधिकारियों को लिखित आवेदन भेज दी गई है।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन