बिहार

हॉस्टल कैंसर जागरूकता को लेकर पिंक वॉक में रंगी राजधानी

पटना, अजित। रविवार को रोटरी पटना मिडटाउन और सवेरा कैंसर अस्पताल ने स्तन कैंसर जागरूकता फैलाने के लिए पटना की सड़कों पर एक अनूठी और उत्साहजनक ‘पिंक वॉक’ का आयोजन किया, जिसने पूरे शहर को स्तन कैंसर जागरूकता अभियान को लेकर गुलाबी रंग में रंग दिया. पटना की सड़कों पर चलने वाले गुलाबी रंग में सजे रिक्शे मानो एक चलती-फिरती प्रदर्शनी थे, जो एकता, आशा और जीत का प्रतीक बनकर सामने आए. रिक्शा चालक गुलाबी पोशाक में सजे थे, जो इस मिशन का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित थे. उनके साथ चलने वाले समूह ने स्तन कैंसर के शीघ्र निदान और रोकथाम की आवश्यकता पर जोर देते हुए स्थानीय लोगों से संवाद किया.

यह पिंक वॉक सवेरा कैंसर अस्पताल के उस बड़े अभियान का हिस्सा थी, जिसका मकसद है कि हर महिला को समय पर जांच और उपचार के विकल्पों की जानकारी मिले.सवेरा कैंसर अस्पताल के सभी अनुभवी कैंसर विषेशज्ञों ने कहा कि आज इस अनोखी ‘पिंक वॉक’ ने पटना की सड़कों पर सिर्फ गुलाबी रंग नहीं बिखेरा, बल्कि हर दिल में एक उम्मीद जगाई कि सही समय पर सही कदम तथा सही पहचान से हम स्तन कैंसर की जंग जीत सकते हैं।

Advertisements
Ad 2

इस उत्साहजनक कार्यक्रम में इनरव्हील क्लब, किरण दृष्टि, अन्य संगठनों और सैकड़ों स्थानीय निवासियों ने भाग लिया. जिससे यह कार्यक्रम सिर्फ एक वॉक नहीं, बल्कि एक सशक्त संदेश बन गया. 200 से अधिक रिक्शाओं को गुलाबी गुब्बारों और रिबनों से इतनी खूबसूरती से सजाया गया कि यह दृश्य न केवल देखने वालों को आकर्षित कर रहा था, बल्कि उनके दिलों में जागरूकता के साथ साथ कैंसर जैसी बीमारी से लड़ने के साहस को जागृत कर रहा था।

सवेरा कैंसर अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ. वी. पी. सिंह ने कार्यक्रम के दौरान इस जागरूकता अभियान की अहमियत को रेखांकित करते हुए कहा, “स्तन कैंसर लाखों लोगों की जिंदगी को प्रभावित करता है, लेकिन समय रहते इसका निदान और उपचार संभव है.हम चाहते हैं कि यह संदेश सिर्फ पटना में नहीं, बल्कि हर कोने तक पहुंचे.इस अनोखे अंदाज में हमने एक ऐसी पहल की है, जो लोगों को जोड़ते हुए जागरूक करेगी और जीवन बचाने में मदद करेगी।

Related posts

तरारी में उम्मीदवार बदले जाने पर PK का बड़ा बयान

बिहार फोटो वीडियो एक्सपो का समापन, पटना रनवे वीक में फैशन का जलवा

वैशाली हिन्दी साहित्य सम्मेलन की भूमिका रही सराहनीय : डॉ अनिल सुलभ