बिहार

जन्म के कुछ घंटे बाद नवजात बच्चे की मौत के बाद परिजनों का हंगामा

फुलवारी शरीफ, (न्यूज़ क्राइम 24) फुलवारी शरीफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार की देर रात सात बच्चों में से एक जन्मे नवजात बच्चे की कुछ घंटे बाद ही मौत हो गई.इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मियों पर टीकाकरण में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हो हंगामा किया. हो हंगामा को बढ़ता देख मौके पर फुलवारी शरीफ पुलिस एवं अंचल पदाधिकारी पहुंचे एवं लोगों को शांत कराया. प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच करने का आश्वासन देते हुए लापरवाही साबित होने पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया. कोई नवजात शिशु की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ रहा.

महुआ बाग बिहार विकास कॉलोनी के कुणाल कुमार की पत्नी राधा को प्रसव पीड़ा होने पर फुलवारी शरीफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया था. सोमवार कीरत उसे एक नवजात शिशु जन्म लिया जो बिल्कुल स्वस्थ था. इसके अलावा यहां प्रसव के लिए आई छह अन्य महिलाओं ने भी स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. नवजात शिशु की किलकारी से स्वास्थ्य केंद्र गुलजार हो रहा था तभी कुछ घंटे बाद अचानक एक बच्चे की सांस थम गई. राधा देवी ने अपने बच्चों की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. परिवार के लोगों का कहना है कि टीकाकरण में गड़बड़ी होने से बच्चे की मौत हो गई. सुबह-सुबह इस मामले ने तुल पकड़ लिया और बड़ी संख्या में मृतक बच्चे के परिवार के लोग वहां जमा हो गए. आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया लेकिन मौके पर पहुंचे पुलिस ने लोगों को संभाल लिया.

Advertisements
Ad 2

अस्पताल प्रभारी डॉक्टर राजकुमार का कहना है कि सात महिलाओं का प्रसव कराया गया सभी बच्चों को नियम अनुसार दवाई और सी टीकाकरण कराया गया.अस्पताल मैनेजर शिप्रा चौहान ने बताया कि परिजनों द्वारा जिस टीकाकरण से बच्चे की मौत की बात बता रहे हैं, वही टीका अन्य आधा दर्जन बच्चों को भी दी गई है, लेकिन अन्य बच्चों की तरफ से अभी तक किसी तरह की कोई शिकायत अस्पताल को नहीं मिली है. वहीं कुणाल कुमार की पत्नी राधा देवी के नवजात शिशु की मौत कैसे हुई इसके बारे में जांच के बाद ही पता चल पाएगा. अंचल अधिकारी सुनील कुमार फुलवारी शरीफ थाना पुलिस के साथ मिलकर इस मामले में जांच करने की बात बताए. बच्चों के प्रसव और टीकाकरण में मौजूद डॉ दीपा सिंह ने परिवार के लोगों के द्वारा लगाया गया आप को सिरे से खारिज कर दिया.

Related posts

एशियन महिला हॉकी प्रतियोगिता का ‘‘ट्रॉफी गौरव यात्रा’’ का शुभारंभ

28 नवम्बर को गांधी मैदान पटना में होगी ऐतिहासिक रैली : राजू तिवारी

अपराध की योजना बनाते 9 अपराधी गिरफ्तार, कई हथियार और चोरी के बाइक के साथ 7 मोबाइल फोन बरामद!