ताजा खबरेंराष्ट्रीय

दुनियाभर में कोरोना मचा रहा बवाल, देश मे अबतक 22,272 नए मामले!

न्यूज़ क्राइम 24 इंटरनेट डेस्क: दुनियाभर में कोरोना ने बवाल मचा रखा है। भारत में भी कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घण्टों में देश में कोरोना के 22,272 नए मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना वायरस के कुल आंकड़ों का टोल 1,01,69,118 पहुंच गया है। कोरोना की रफ्तार भले ही कुछ धीमी हुई हो लेकिन इसका खतरा अभी भी लगातार बना हुआ है।

कोरोना से होने वाली मौतों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 251 लोगों की जानें ये वायरस ले चुका हैं। हालांकि ये आंकड़ा बीते दिनों में होने वाली मौतों से कुछ कम हैं लेकिन फिलहाल कोरोना मरने वालों की संख्या भारत में 1,47,343 तक पहुंच चुका है।

वहीं अगर भारत में एक्टिव मामलों की बात करें तो देश में कुल 2,81,667 एक्टिव मामले हैं। बीतें 24 घंटों में 22,274 नए डिस्चार्ज्ड मामलों के साथ कुल डिस्चार्ज मामलों की संख्या 97,40,108 तक पहुंच चुकी है।

Advertisements
Ad 2

विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक कोरोना की वैक्सीन लोगों तक नहीं पहुंच जाती है तब तक इस जानलेवा वायरस से छुटकारा नहीं पाया जा सकता है। दुनिया के कई देशों में कोविड-19 वैक्सीन बनकर गई है और टीकाकरण भी शुरू हो चुका है।

दुनिया के करीब 11 देशों में कोरोना का टीका दिया जाने लगा है। इस वक्त दुनिया के 11 मुल्कों में प्राथमिकता समूहों को कोरोना वायरस का टीका दिया जाने लगा है। यहां यह भी जानना जरूरी है कि अमेरिका-जर्मनी कंपनी फाइजर-बायोएनटेक की बनायी वैक्सीन का सबसे ज्यादा देश उपयोग कर रहे हैं।

Related posts

BREAKING : पटनासिटी के कबाड़ी दुकान में लगी भीषण आग

Petrol Diesel Price: देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

Facebook और Instagram डाउन, खुद से ही हो जा रहा लॉग आउट