बिहार

कैंसर पीड़ित के बीच जब गाया जिंगल बेल जिंगल बेल तो खिलखिला उठा महावीर कैंसर संस्थान

फुलवारी शरीफ़, अजीत। कैंसर के चलते असहनीय दर्द और पीड़ा से कराहते मरीजों के साथ दिनचर्या बिताने, दवाओं के सहारे मरीजों की सेवा में लगे नर्सिंग स्टाफ डॉक्टर्स अन्य कर्मियों ने जब कैंसर पीड़ित मरीजों के इलाज सेवा के साथ ही क्रिसमस समारोह में जिंगल बेल की धुन पर गाना और थिरकना शुरू किया तो महावीर कैंसर संस्थान भी खिलखिला उठा. दरअसल,महावीर कैंसर संस्थान का नाम जेहन में आते ही जानलेवा कैंसर रोगों से त्रस्त अंतिम सांसें ले रहे मरीज और उनके परेशान बेहाल परिवार वालों का चेहरा सामने आ जाता है. हर कोई यहां परेशान और भीड़ के बीच जल्दबाजी में ही दिखता है, चाहे वह मरीज का परिवार हो या नर्सिंग स्टाफ डॉक्टर्स हो,ऐसे संस्थान में जब माहौल खुशी का हो तो हर कोई झुमने पर मजबूर तो हो ही जाएगा.

महावीर कैंसर संस्थान में कैंसर पीड़ित मरीजों के साथ शुक्रवार को क्रिसमस धूमधाम से मनाई गई. महावीर कैंसर संस्थान में कार्यरत कर्मियों के साथ कैंसर पीड़ित मरीजों उनके तीमारदारों के लिए क्रिसमस का खूबसूरत सिंगल नृत्य, ग्रुप नृत्य एवं गायन पेश कर खूम धमाल मचाया गया .कैंसर पीड़ित मरीजों की सेवा में लगे कर्मियों नर्सिंग स्टाफ का बेहतरीन परफॉर्मेंस को देख खचाखच भरे सभागार में उपस्थित लोगों ने उनकी जोरदार ढंग से हौसला अफजाई की. डा० मनीषा सिंह, चिकित्सा निदेशक ने अपनी बच्चो कर्मियों को शुभकामनाऐं दी एवं लगन से काम करने के लिए प्रोतसाहित की. उन्होंने कहा कि कैंसर से लड़ रहे मरीजों की दिन रात सेवा करने वालों नर्सिंग स्टाफ डॉक्टर्स अन्य कर्मियों को मुस्कुराते नाचते गाते देख देख नए जोश के साथ काम करने की प्रेरणा मिलती है.

चिकित्सा अधीक्षक, डा० एल० बी० सिंह ने कहा कि महावीर कैंसर संस्थान में होली, ईद एवं क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से अस्पताल प्रशासन द्वारा मनाया जाता है. उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु के आदर्श पर चलकर गरीब मरीजों की सेवा करने का सभी संकल्प लें.अस्पताल से जाने समय सभी मरीजों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास करें. उन्होंने घोषणा की कि अगले वर्ष नर्सिंग डे पर “टैलेन्ट नाईट” का आयोजन वृहत रूप में की जाएगी.

Advertisements
Ad 2

अन्त में संस्थान के निदेशक (प्रशा०) डा० विश्वजीत सन्याल ने सभी कर्मियों को इस मौके पर शुभकामना दिए एवं मिलजुल कर अस्पताल के प्रगति में सभी लोगो को काम करने का संकल्प दिलाया .

कार्यक्रम का समापन केक काटकर किया गया.इस मौके पर संस्थान के चिकित्सकगण, चिकित्साकर्मी एवं भारी संख्या में नर्सिंग स्टाफ उपस्थित थीं .

Related posts

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश