क्राइमबिहार

28 वर्षीय विवाहिता की हत्या की आशंका, मृतका के पिता ने थाना में दिया आवेदन

अररिया, रंजीत ठाकुर। बसमतिया थाना क्षेत्र अंतर्गत भारत नेपाल सीमा से सटे शनिवार को बसमतिया पंचायत के वार्ड संख्या- आठ में दहेज के लिए 28 वर्षीय बुलबुल देवी की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। घटना के संबंध में मृतका के पिता नरपतगंज थाना क्षेत्र के बड़हारा पंचायत स्थित वार्ड- आठ बरदाहा निवासी भुवनेश्वरी यादव ने बसमतिया थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है। आवेदन में मृतका के पति कुंदन यादव, ससुर महानंद यादव, सास कौशल्या देवी को आरोपित किया गया है। मृतका के पिता भुवनेश्वरी यादव ने थाना में दिए गए आवेदन में बताया कि उनकी बेटी बुलबुल देवी का विवाह दो वर्ष पूर्व में बसमतिया पंचायत के वार्ड संख्या आठ निवासी कुंदन यादव पिता महानंद यादव के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुआ था। शादी के समय सामर्थ के अनुसार दहेज दिया था, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले कम दहेज देने की बात कहकर मेरी बेटी को प्रताड़ित करने लगे। शादी के बाद दहेज में दो लाख रुपये और एक बुलेट बाइक की मांग करने लगे।

उन्होंने बताया मेरे द्वारा दहेज देने में असमर्थता जताये जाने पर मेरी बेटी को मायके नहीं आने देता था और उसे मारपीट व प्रताड़ित करते रहता था। शनिवार को दामाद कुंदन यादव, ससुर महानंद यादव , सास कौशल्या देवी, मेरी बेटी को पहले बेहरहमी से मारपीट किया उसके बाद फांसी लगाकर हत्या कर दिया। मृतका के पिता ने बताया कि शनिवार की दोपहर हमें फोन कर जानकारी दिया कि आपकी बेटी भाग गई तो मुझे शक होने लगा कि मेरी बेटी के साथ कोई अनहोनी न हो जाये। उसके बाद तुरंत घर से अपने सहयोगियों के साथ बसमतिया के लिए निकल गए। बसमतिया पहुंचने के बाद जानकारी मिली कि मेरी बेटी की हत्या कर दी गयी। उसके बाद मृतका के ससुराल वाले ने शव को छुपाने के प्रयास करने लगे। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दिया। जिसके बाद बसमतिया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में ले लिया।

Advertisements
Ad 2

आवेदन मिलने के बाद बसमतिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया। इधर बसमतिया थानाध्यक्ष अमर कुमार ने बताया कि मृतका के पिता के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है। वहीं थानाध्यक्ष अमर कुमार ने आवेदन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफ एस एल टीम के मदद से दो आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया है। हिरासत में लिए गए व्यक्ति कुंदन कुमार यादव पिता महानंद यादव तथा महानंद यादव पिता नारायण यादव ग्राम बसमतिया बताया गया है।

Related posts

खानकाह ए मुजिबिया में चादरपोशी करने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

एसएसबी 56 वीं वाहिनी के जवानों ने दस किलो गांजा के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार!

प्रशांत किशोर ने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए