कुलियों के रोजगार छिनने का विरोध, इंटक कांग्रेस ने सरकार और रेलवे को चेताया

पटना(अजित यादव): बुधवार को राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह बिहार इंटर के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में पटना जंक्शन के प्रांगण में पटना जंक्शन कुली संघ की एक बैठक हुई . बैठक का मूल उद्देश्य दानापुर रेल मंडल में फरवरी माह से प्राइवेट एजेंसी द्वारा रेल पैसेंजर का सामान लाने और ले जाने काठी का आईआरसीटीसी को दिया गया है जिसका विरोध मैं यह बैठक की गई . बैठक के मुख्य अतिथि के रूप मे मौजूद चंद्र प्रकाश सिंह ने रेल प्रशासन को चेताया है कि जब तक कुलियों का समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक प्राइवेट एजेंसी द्वारा काम कराना उचित नहीं है क्योंकि इन लोगों के पास दूसरा और कोई साधन नहीं जिससे यह अपने बच्चों का भरण पोषण कर उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा क्या कल जरूरत पड़ेगी तो मैं ध्यान से मिलकर इस मुद्दे को उठाऊंगा और हाजीपुर जोन के जीएम महोदय से भी इस मुद्दे पर बात करूंगा.

पूर्व मध्य रेल मजदूर कांग्रेस अध्यक्ष जफर हसन ने कहा कि करोना काल में भी कूली भाई लोग काफी परेशानियों का सामना करते हुए किसी तरह से कर्ज लेकर अपने बाल बच्चों को भरण पोषण किया ।इनका रेल प्रशासन ने कोई सुधि लेने का काम नहीं किया जबकि देश में हजारों हजार करोड़ रुपए राहत के नाम पर करो ना काल में बांटा गया जिसमे इन लोगों को एक रुपए भी रेल प्रशासन ने नहीं दिया.

इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पूर्व मध्य मजदूर कांग्रेस जोनल अध्यक्ष जफर हसन ने कहा कि कुली भाइयों को रेल प्रशासन 2008 के तर्ज पर क्लास फोर में बहाली करें या आईआरसीटी द्वारा काम कराने का फैसला लिया जाना वापस ले । इस अवसर पर कुली संघ के अध्यक्ष मुंशी यादव ने कहा जबतक रेल प्रशासन समय रहते हम लोगों की मांग नहीं मांनेगी तो हम तमाम लोह मंडल से लेकर हाजीपुर जोन तक अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद करेंगे । इस अवसर पर इंटक नेता भरत राय मजदूर कांग्रेस के नेता बीएनपी गोंड धर्म यादव तृप्ति कुमार सत्यदेव प्रसाद इंटक नेता हिमांशु कुमार नारद यादव सरवन कुमार साह पप्पू पासवान राज किशोर पासवान सुनील कुमार यादव बच्चा पासवान अरुण राम कालू शाह प्रभु नाथ यादव राजेंद्र यादव नीरज यादव शिव प्रकाश राय इत्यादि ने अपने आवाज बुलंद किए।