झारखण्ड

LPG टैंकर से अचानक होने लगा गैस रिसाव!

Advertisements
Ad 4

धनबाद(न्यूज़ क्राइम24): गोविंदपुर के गहिरा मोड़ में एलपीजी टैंकर से अचानक गैस का रिसाव होने लगा. जिसकी वजह से इलाके में अफरातफरी मच गई. जानकारी मिलने पर रेस्क्यू टीम आई और लीकेज को बंद करने का काम किया गया.

जीटी रोड पर गोविंदपुर थाना क्षेत्र के गहिरा मोड़ के निकट उस समय अफरा-तफरी मच गई जब हल्दिया बंदरगाह से गोरखपुर जा रही एलपीजी टैंकर से वॉल्व लीक हो गया और गैस का रिसाव होने लगा. ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए डायल 100 पर फोन किया, जिसके बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग की गाड़ियां रात भर मौके पर डटी रही. सुबह दुर्गापुर से रेस्क्यू टीम आने के बाद लीकेज को बंद करने की प्रक्रिया शुरू हुई.

Advertisements
Ad 2

एलपीजी टैंकर से गैस का रिसावहल्दिया से गोरखपुर जा रही इंडेन की एलपीजी टैंकर का वाल्व लीक हो गया. जिसके बाद भारी मात्रा में गैस का रिसाव होने लगा. घटना की सूचना पर अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची ताकि किसी प्रकार की अनहोनी न हो. वही गैस रिसाव के चलते पूरी रात आसपास के लोग भयभीत रहे और किसी अनहोनी की शंका से रात भर लोग घरों में जागने को मजबूर हो गए. गनीमत यह रही कि कोई बड़ी घटना नहीं घटी.

ऑपरेशन मैनेजर और रेस्क्यू टीमवहीं दुर्गापुर से धनबाद पहुंची आपातकालीन रिस्पॉन्स टीम ने रेस्क्यू कर टैंकर का लीकेज बंद किया. लेकिन ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए बचे हुए गैस को दूसरे टैंकर में शिफ्ट कर दिया गया. आपातकालीन रिस्पॉन्स टीम के साथ आईओसी के ऑपरेशन मैनेजर रेस्क्यू में जुटे हुए हैं. टैंकर को सुरक्षित स्थान पर लाकर लीकेज को बंद कर उस गैस को दूसरे टैंकर में भरने का कार्य किया जा रहा है. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है.

Related posts

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न बूथों का किया निरीक्षण

गुरु गोविंद सिंह जयंती मनाई गई 357 जयंती मनाई गई

BIG BREAKING : चंपई सोरेन बने झारखंड के मुख्यमंत्री