IAS अधिकारी पर ‘एसिड’ से हुआ हमला

पटना: पटना में रविवार की सुबह एक रिटायर्ड IAS अधिकारी पर एसिड (तेजाब) से जानलेवा हमला किया गया। गनीमत रही कि एसिड उनके शरीर पर न गिरकर सड़क पर गिर गया। रिटायर्ड IAS अधिकारी रमेश कुमार शर्मा पर तेजाब से हमला करने वाला उनके ही पड़ोस में रहने वाला एक दंपती हैं। यह पूरी घटना पटना के शिवपुरी इलाके में एक सड़क के विवाद को लेकर हुई है। 65 साल के रिटायर्ड IAS अधिकारी रमेश कुमार शर्मा रविवार की सुबह 6 बजे मॉर्निंग वॉक कर अपने घर लौट रहे थे। घर से चंद कदम पहले ही उन्हें जोरदार धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया गया। वे मुंह के बल ऐसे गिरे कि उनका एक दांत टूट गया। वे कुछ समझ पाते कि पड़ोस में रहने वाले दंपती बाथरूम साफ करने वाला एसिड लेकर आए और उनके शरीर पर डालने की कोशिश की। हालांकि उसी बीच वहां मौजूद कुछ लोगों ने सड़क पर गिरे रमेश कुमार शर्मा को तेजी से उठा लिया। इस वजह से एसिड उनके शरीर पर नहीं गिर पाया, सड़क पर गिरकर बिखर गया.

रमेश कुमार शर्मा के परिवार वालों को जैसे ही इस घटना का पता चला, वे घटनास्थल पर पहुंच गए। सबसे पहले घायल हुए रिटायर्ड IAS अधिकारी को इलाज के लिए इनकम टैक्स स्थित सरकारी हॉस्पिटल में ले गए। वहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इस घटना को अंजाम देने का आरोप पड़ोस में ही रहने वाले अजित शर्मा और उनकी पत्नी के ऊपर लगा है। आरोप है कि शिवपुरी इलाके में बनाए जा रहे PCC रोड पर जबरन ये लोग बाउंड्री देकर रास्ता को बंद कर रहे थे, जबकि रास्ता आम लोगों के आने-जाने का है। बाउंड्री के लिए काफी सारा मेटेरियल भी मंगवा रखा था। इस कारण इलाके में रहने वाले लोगों ने अपनी आपत्ति भी जताई थी। इनमें रमेश कुमार शर्मा भी शामिल हैं। इसी वजह से आज सुबह में उन्हें टारगेट किया गया. अब इस मामले में रिटायर्ड IAS अधिकारी ने SK पुरी थाने में लिखित रूप से शिकायत की है। इनके कंप्लेन पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।