बिहार

56वीं वाहिनी सशस्त्र बल द्वारा चलाया गया जागरूकता अभियान

अररिया(रंजीत ठाकुर): एसएसबी जवानों के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 56वीं वाहिनी के कार्यक्षेत्र घूरना के प्राथमिक विद्यालय, बबुआन एवं फुलकाहा के कुन कुन देवी उच्च विद्यालय में कोविड -19, टीकाकरण एवं आत्म निर्भर भारत के विषयों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से चलाया गया विशेष जागरूकता अभियान।

यह कार्यक्रम भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के आर .ओ.बी पटना एवं 56वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बथनाहा द्वारा संयुक्त रूप से आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में गीत संगीत किया गया। मेसर्स एकजुट, पटना के कलाकार श्यामाकांत साह,रजिदास संगीत प्रस्तुतीकरण किया। वहीं विभाग के वरिष्ठ कलाकार राकेश कुमार आर्य ने शानदार प्रचार-प्रसार कार्यक्रम कर लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा और लोगों को जागरूक करने की काफी आवश्यकता है क्योंकि वैसे लोग टीका लगाने से परहेज़ कर रहें हैं।

Advertisements
Ad 2

कोरोना से बचाव सम्बंधित जानकारी भी उन्होंने दिया, और मास्क लगाने एवं दो गज की दूरी बनानें पर जोर देते हुए कहा । यह कार्यक्रम एकजुट, पटना के अमन कुमार कलाकार के नेतृत्व में लोक सम्पर्क एवं संचार ब्यूरो ,सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा अत्यंत ही प्रशंसनीय रहा। मौके पर 56वीं वाहिनी डी कंपनी घूरना के कंपनी प्रभारी निरीक्षक राजकुमार , सी कंपनी फुलकाहा के कंपनी प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार ,अपने अपने कार्यक्षेत्र में एस. एस. बी. के जवानों एवं भारी संख्या में स्थानीय ग्रामीण प्राथमिक विद्यालय बबुआन एवं फुलकाहा के कुन कुन देवी उच्च विद्यालय के समस्त छात्र छात्रायें शिक्षक व शिक्षिकाऐ मौके पर उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा काफी सराहना की जा रही है।

Related posts

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश