बिहार

सरस्वती शिशु मंदिर कटहरा में पूर्व छात्र प्रधानमंत्री कार्यालय के वित्त विभाग के निदेशक का सम्मान समारोह

अररिया, रंजीत ठाकुर  स्थानीय विद्यालय सरस्वती शिशु मंदिर कटहरा फारबिसगंज में पूर्व छात्र सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व छात्र पवन कुमार उपस्थित रहें। वर्तमान में पवन कुमार यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर प्रधानमंत्री कार्यालय में वित्त- विभाग के निर्देशक है । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि अपना विद्यालय को जितना हो सके आगे ले जाना का कार्य मैं करूंगा । इसके लिए मैं हमेशा सहयोगी बन कर रहूंगा। भारत सबसे प्राचीन राष्ट्र है। इसी आधार पर भारत को विश्व का नेतृत्व करने का अवसर मिलता रहा है। भारत पहले भी विश्व गुरु था और आज भी विश्व गुरु है। भारत को फिर से विकसित भारत बनाने के लिए हमारी प्राचीन शिक्षा प्रणाली और शिक्षक परंपरा को जीवित करना होगा। संस्कार विद्या भारती की विशेषता रही है।

इन्हीं में से देश को आगे ले जाने वाले नागरिक तैयार होंगे। आज ऐसे नागरिक की जरूरत है जो राष्ट्र को सबसे पहले, फिर समाज और सबसे अंत में स्वयं को माने। भारत को देश के लिए जीने का भाव रखने वाले नागरिक चाहिए। आज जातिवाद, अलगाववाद, आतंकवाद के युग में संस्कार युक्त नागरिक ही इन समस्याओं से लड़ सकेगा। नई शिक्षा नीति संस्कार युक्त शिक्षा पर जोर दे रही है। रोजगार परक शिक्षा को महत्व मिल रहा है। विशिष्ट अतिथि सुषमा देवी, सुमन कुमार और प्रियंका किशोर उपस्थित रहे।

Advertisements
Ad 2

विशिष्ट अतिथि प्रियंका किशोर ने जल्द-से-जल्द डिजिटल पुस्तकालय का निर्माण विद्यालय परिसर में स्वयं की सहायता राशि दे कर कराने की घोषणा की। परिचय प्रधानाचार्य आलोक कुमार शर्मा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के सचिव शिवनारायण दास “भानु” ने किया। इस मौके पर रानी सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य आशुतोष कुमार मिश्र, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार पाण्डेय, सह – सचिव कर्नल दास, देवकला देवी, मीडिया प्रभारी आचार्य अजय कुमार राय सैकड़ो भैया/बहनों के साथ समस्त आचार्य/आचार्या उपस्थित रहें।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन