बिहार

महावीर कैंसर संस्थान में 14 सितंबर से दो दिवसीय कैंसर रोग विशेषज्ञों का सम्मेलन एसोसिएशन ऑफ रेडियेशन ऑन्कोलॉजिस्ट ऑफ इण्डिया – बिहार चैप्टर का आयोजन

पटना, अजित महावीर कैंसर संस्थान में 14 सितंबर से दो दिवसीय कैंसर रोग विशेषज्ञों का सम्मेलन एसोसिएशन ऑफ रेडियेशन ऑन्कोलॉजिस्ट ऑफ इण्डिया – बिहार चैप्टर का आयोजन होने जा रहा है. इस संस्थान के रेडियोथेरेपी विभाग द्वारा आयोजित सम्मेलन में देश के सुप्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञों द्वारा कैंसर के अत्याधुनिक इलाज के बारे में चर्चा की जाएगी. यह जानकारी महावीर कैंसर संस्थान की वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मनीषा कुमारी ने दी.

पटना के महावीर कैंसर संस्थान में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मनीषा कुमारी ने बताया कि यह कॉन्फ्रेंस कैंसर रोग के इलाज की बारीकीयों के बारे में चर्चा करने मंच बनेगा. एसोसिएशन ऑफ रेडिएशन आंकोलॉजिस्ट का सम्मेलन होने जा रहा है.इस बार महावीर कैंसर संस्थान इस चैप्टर का आयोजन कर रहा है.सम्मेलन के जरिए महावीर कैंसर संस्थान देश के सभी बड़े-बड़े संस्थान के कैंसर रोग विशेषज्ञों को यह बताने का प्रयास करेगा कि महावीर के संस्थान में किस तरह के कैंसर के रोगों का इलाज देश के बड़े-बड़े संस्थानों के उपचार के स्तर पर किया जा रहा है. उन्होंने बताया की कैंसर के इलाज में रेडिएशन एक बहुत ही अहम रोल प्ले करता है. हर तरह के कैंसर रोगों के पहले कैसे उपचार होते थे आज महावीर कैंसर संस्थान में उच्च स्तरीय इलाज हो रहा है

इन सब के बारे में हम देश भर के दिग्गज कैंसर रोग विशेषज्ञों को अपने उपचार के तौर तरीके के बारे में बताएंगे.यहां काफी सस्ते दर पर अत्याधुनिक कैंसर की चिकित्सा मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही है.सम्मेलन में मुंबई के टाटा मेमोरियल बेंगलुरु लखनऊ चेन्नई सहित देश के सभी बड़े कैंसर संस्थान के बड़े-बड़े नामचीन विशेषज्ञ डॉक्टर शिरकत करेंगे.सम्मेलन के जरिए दिग्गज कैंसर रोग विशेषज्ञ कैंसर के गंभीर मरीजों के उपचार के अपने तौर तरीकों के बारे में बताएंगे और उनके अनुभव साझा किए जाएंगे. इस सम्मेलन में विदेश से भी कैंसर रोग विशेषज्ञ जूम के जरिए ऑनलाइन जुड़ सकते हैं.

Advertisements
Ad 2

कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विनीता त्रिवेदी ने बताया कि देशभर के कैंसर रोग विशेषज्ञों का जमावड़ा दो दिनों तक महावीर कैंसर संस्थान होगा. इससे हम एक दूसरे के कैंसर रोग के उपचार के अनुभव को साझा करेंगे और इस सम्मेलन से जो इस रोग के बारे में स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं उनको भी काफी फायदा होगा.

प्रथम दिन दिनांक 14 सितम्बर को पूरे दिन वैज्ञानिक सत्र होगा जिसमें विशेषज्ञों द्वारा अपने विचार प्रकट किये जाऐंगे. प्रसिद्ध चिकित्सकों में बैंगलोर के डा० रमेश बिलिमग्गा, कटक के डा० एस.एन. सेनापति, पंजाब के डा० राजेश वशिष्ठ, चंडीगढ की डा० सुष्मिता घोसाल, मुम्बई के डा० सरबानी लस्कर, डा० रीना इंजीनियर एवं डा० रेवथी कृष्णामूर्ति नयी दिल्ली के डा० आशीष गोयल, डा० विनीता गोयल, डा० सुसोभन बनर्जी एवं डा० अभिषेक शंकर, चेन्नई की डा० सपना नांगिया, कोलकाता के डा० जयदीप भौमिक एवं डा० ज्योतिरूप गोस्वामी, गुरगांव की डा० स्वरूपा मित्रा, लखनऊ के डा० अजीत गांधी, वाराणसी के डा० आशुतोष मुखर्जी इत्यादि उपस्थित रहेंगे.14 सितम्बर की संध्या 7 बजे होटल चाणक्या के दरबार हॉल में उद्घाटन समारोह की आयोजन की जा रही है. समारोह के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.15 सिम्बर को प्रातः से अपराह्न तक वैज्ञानिक सेसन चलती रहेगी. उसके बाद धन्यवाद ज्ञापन एवं प्रीतिभोज के बाद सम्मेलन की समाप्ति की जाएगी.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में संस्थान के निदेशक विश्वजीत सान्याल,मेडिकल सुपरिटेंडेंट महावीर कैंसर संस्थान डॉक्टर एल बी सिंह आयोजक समिति के पैटरन डा० एल.बी. सिंह, ओर्गेनाइजिंग चेयरपर्सन डा० बी० सन्याल, ओर्गेनाइजिंग को चेयरपर्सन डा० मनीषा सिंह, ओर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डा० विनीता त्रिवेदी, ओर्गेनाइजिंग ज्वाइंट सेक्रेटरी डा० ऋचा चौहान, ट्रेजरर डा० रीता रानी, प्रेसिडेंट, डा० राजीव रंजन प्रसाद एवं जेनेरल सेक्रेटरी डा० राजेश सिंह सभी ने अपने विचार रखे.

Related posts

दानापुर दियारा में पूर्व सांसद रामकृपाल यादव ने बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री वितरण किया

सुरक्षित मातृत्व व जनसंख्या स्थिरीकरण को प्रोत्साहित करने का हो रहा प्रयास

बसमतिया पुलिस और एसएसबी की कार्रवाई ब्राउन शुगर के साथ नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार!