पुलिस कार्रवाई के खिलाफ घटवार आदिवासी महासभा ने दिया धरना!

धनबाद(न्यूज़ क्राइम24): बलियापुर इलाके में पुलिस कार्रवाई के खिलाफ घटवार आदिवासी महासभा ने धरना दिया. इस दौरान महासभा के सदस्यों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि उचित कार्रवाई नहीं की गई तो नग्न प्रदर्शन किया जाएगा.

धनबाद जिले के बलियापुर इलाके में बीते दिनों आमटाल में हुई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ रणधीर वर्मा चौक पर घटवार आदिवासी महासभा ने धरना प्रदर्शन किया. जिला प्रशासन को उचित कार्रवाई करने की बात कही. महासभा के सदस्यों ने कहा कि अगर प्रशासन अपना रवैया नहीं बदलता है तो आगे आने वाले दिनों में महिला और पुरुष अंचल कार्यालयों में नग्न प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे.

घटवार आदिवासी महासभा के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक पर बुधवार को धरना दिया गया. जिसमें राम प्रसाद सिंह और रामाश्रय सिंह ने बताया कि धनबाद के आमटाल मौजा के खाता की 675 डिसमिल और 40 डिसमिल जमीन पर जिला प्रशासन ने असंवैधानिक ढंग से निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इसके विरोध में महासभा के बैनर तले धरना का आयोजन किया है.

75 महिलाएं दे रही धरना मौके पर धरनार्थियों ने कहा कि उपरोक्त भूखंड पिछले 75 सालों से उनकी रही है. जिसके आलोक में 75 महिलाएं धरना दे रही हैं. उक्त भूखंड को जिला प्रशासन असंवैधानिक ढंग से कानून को ताक पर रखकर बिजली विभाग के लिए सब स्टेशन निर्माण कार्य को प्रोत्साहित कर रही है. जिला प्रशासन के इस बलपूर्वक अनैतिक कार्य का महासभा विरोध करने के लिए धरना का आयोजन किया है.

किया जाएगा नग्न प्रदर्शन घटवार आदिवासी महासभा के नेता ने कहा कि झारखंड में 4 लाख 25 एकड़ जमीन की लूट हुई है. इसमें पूंजीपतियों के दबाव में प्रशासनिक अधिकारियों ने काम किया है. उन्होंने कहा कि इसकी उचित जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी घटवार आदिवासी महासभा ने नग्न प्रदर्शन किया था. अगर जिला प्रशासन इस पर उचित कार्रवाई नहीं करती है तो आने वाले दिनों में हजारों महिला और पुरुष फिर से जिला मुख्यालय और अंचल कार्यालयों में नग्न प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे.