धूम धाम से मना नूतन वर्ष स्वागत कार्यक्रम ‘उमंग 2021’

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): अनीसाबाद स्थित कुमुदिनी एजुकेशनल कम चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा नए वर्ष के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम “उमंग 2021” का आयोजन किया गया . मौके पर ट्रस्ट की चेयरपर्सन उषा कुमारी के साथ – साथ अंकिता कुमारी , सन्नी कुमार , अंकुर कुमार , निर्मल रौनक आदि अन्य ट्रस्ट के पदाधिकारी मौजूद रहें.

कार्यक्रम की शुरुआत ट्रस्ट की चेयरपर्सन उषा कुमारी ने बच्चो के संग केक काट और उन्हें खिला कर किया . इसके बाद बच्चो ने गणेश वंदना कर सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत किया. इस कार्यक्रम में पहाड़पुर , दमरियां तथा चितकोहरा स्लम बस्ती में रह रहें बच्चो ने जमकर नए वर्ष के स्वागत में भरपूर मस्ती की . सभी प्रकार के कार्यक्रम की प्रस्तुति ट्रस्ट द्वारा निर्धन बच्चो के लिए संचालित निशुल्क विद्यालय के बच्चो ने दिया. अपने संबोधन में चेयरपर्सन उषा कुमारी ने सभी लोगों को नए वर्ष की शुभकामनाए देते हुए कहा की हम समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के बच्चो के लिए वर्ष 2020 में जो कुछ भी कर पाए उसे 2021 में और मज़बूती से आगे बढ़ाएंगे । साथ ही कुछ नए अभियान की भी शुरुआत किया जायेगा ताकि हम समाज के एक खास वर्ग को समाज के मुख्य धारा में ला सकें . साथ ही उन्होंने कहा की वर्ष 2020 को हमने पेड़ पौधों के संरक्षण , रोपण को समर्पित किया था .इस बार हम वर्ष 2021 को “जल संरक्षण ” पर समर्पित रहेगा . और हमारे इस कार्यक्रम बच्चो की सहभागिता सबसे अधिक रहेगी ताकि अभी से इन्हें अपने पर्यावरण के प्रति कर्तव्यनिष्ठ बना सकें.

ट्रस्ट की कार्यक्रम संयोजक अंकिता ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा की हमारे इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य था : सेलिब्रेशन विथ सम पर्पस ‘ और हमारा आज के उत्सव का उद्देश्य इन प्यारे प्यारे बच्चो के मुख पर खुशियां देख सिद्ध हो गया . कार्यक्रम के अंत में बच्चो को निशुल्क भोजन भी करवाया गया साथ ही बच्चो में किताब -कॉपियां भी वितरित किया गया।