बिहार

जोगबनी- भारत नेपाल सीमा नेपाल सरकार के द्वारा बंद रखने से नेपाली नागरिक ने सीमा खुलवाने को लेकर किया धरना-प्रदर्शन!

अररिया(रंजीत ठाकुर): कोरोना महामारी को लेकर भारत नेपाल सीमा जोगबनी विगत लगभग 09महीनों से सील किये हुए है।जिसको लेकर पड़ोसी देश नेपाल के जोगबनी सीमा से सटे रानीबजार मिल्स एरिया नेपाल में संवाद समूह मोरंग के कार्यकर्ताओ ने शुक्रवार को सीमा खोलने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया है।
मिली जानकारी के अनुसार भारत की ओर से जोगबनी सीमा खुली हुई है। जबकी नेपाल की सीमा बंद है जिस से सीमा क्षेत्र में आवाजाही पूरी तरह बंद है। आवाजाही बंद होने से नेपाल के रानी क्षेत्र में व्यापार से लेकर हर जरूरत की चीज में दिक्कतें आ रही है जिस से तंग आकर संवाद समूह के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर नेपाल की सीमा शुक्रवार को हर हाल में खोले जाने की मांग करते हुये धरना प्रदर्शन पर बैठे हुये है ।
इस संवाद समूह के संयोजक राजीव झा एवं राकेश रोशन यादव ने कहा की कोरोना काल में बंद सीमा का 09 महीना होने को है जिसमे भारत नेपाल रोटी बेटी के सम्बंध खराब होता दिख रहा है।भारत की और से जोगबनी सीमा खोल दी गई है तो नेपाल रानी सीमा क्यो बंद है ।सीमा बंद से अब जो दिक्कतें हो रही है वो अब सहने योग नही है ,उन्होने ये भी कहा की आवेदन के माध्यम से नेपाल सरकार को इस सीमा को खोलने मांग की गई थी । लेकिन नेपाल सरकार द्वरा सीमा खोले जाने को लेकर कोई पहल नही किया गया है ।उन्होने ये भी कहा की जब तक सीमा नही खोला जायेगा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

Advertisements
Ad 2

Related posts

महाशिवरात्रि को लेकर जिलाधिकारी ने कि बैठक

भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त!

जिले के हृदयरोग से पीड़ित 05 बच्चों को स्क्रीनिंग के लिए आरबीएसके टीम द्वारा भेजा गया पटना

error: