एआईएसएफ का रोषपूर्ण प्रदर्शन,

पटना(न्यूज़ क्राइम24): पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय मुख्य द्वार पर आज एआईएसएफ के बैनर तले रोषपूर्ण प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राएं राजभवन के आदेश के बावजूद विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा नहीं लिए जाने पर आक्रोशित थे। प्रदर्शन की वजह से विश्वविद्यालय मुख्यालय पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। लगभग 1बजे प्रदर्शनकारी विद्यार्थी विश्वविद्यालय गेट पर पहुंचे। सुरक्षा कर्मियों ने मुख्य द्वार को बंद कर दिया।पुलिसकर्मी मुख्य द्वार पर खड़े हो गए और विश्वविद्यालय का कामकाज बाधित हुआ। लगभग दो बजे सदर बीडीओ रंजीत कुमार वर्मा एवं पत्रकार नगर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पहुँचे। वहीं जिला नियंत्रण कक्ष की दंडाधिकारी सुमन कुमारी की मौजूदगी में वार्ता शुरू हुई। वार्ता में डीएसडब्ल्यू कौशल किशोर सिंह,कुलानुशासक मनोज कुमार, परीक्षा नियंत्रक प्रवीण कुमार भी मौजूद थे।

वार्ता में शामिल एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार,स्वीटी कुमारी एवं सुमन कुमार ने कहा कि परीक्षा से वंचित बीएड विद्यार्थियों की परीक्षा के लिए राजभवन में हुई बैठक में तय हुआ था कि जो भी विद्यार्थी सीईटी परीक्षा उतीर्ण हैं उनकी परीक्षा ली जाएगी। राजभवन ने 384 विद्यार्थियों को चिन्हित करते हुए विश्वविद्यालय को परीक्षा लेने का निर्देश जनवरी में हीं दिया।वहीं परीक्षा नहीं लेने के पर एआईएसएफ की आपत्ति पर पुनः अक्टूबर में निर्देश दिया था। पीपीयू कुलपति गुलाब चंद्र राम जायसवाल ने भी फोन पर हुई बातचीत में कहा कि राजभवन से परीक्षा के लिए चिट्ठी आ चुकी है। इसी बाबत 24 नवंबर को बातचीत करने पहुंचे छात्रों के साथ कुलपति ने अपमानजनक व्यवहार किया और घंटों बैठे विद्यार्थियों से मिले बिना निकल गए। विश्वविद्यालय यथाशीघ्र परीक्षा फॉर्म भरवा कर 2018-20 के बीएड विद्यार्थियों की परीक्षा ले। संबंधित अधिकारियों ने विश्वविद्यालय कुलानुशासक मनोज कुमार से शीघ्र विद्यार्थियों के प्रतिनिधि मंडल के कुलपति से मिलवाने हेतु पहल की बात कही।कुलानुशासक ने कुलपति से संपर्क का प्रयास किया लेकिन नहीं हो पाई। अन्ततः छात्रों ने कल तक कुलपति से वार्ता नहीं होने और परीक्षा से संबंधित कोई स्पष्ट निर्देश नहीं मिलने पर पुनः चरणबद्ध आंदोलन चलाने की चेतावनी भी दी।

प्रदर्शन में एआईएसएफ के जिला सचिव जन्मेजय कुमार, सुरेन्द्र कुमार,पूजा भारती,मिथुन कुमार, अभिषेक कुमार,अंजलि कुमारी,रजनीश कुमार, रौशन गुप्ता, प्रिया कुमारी,बिपिन कुमार, संतोष कुमार, सुचित्रा आर्या,रूपेश यादव, पप्पू कुमार, इंद्रेश कुमार मौजूद थे।