अब मिस्ड कॉल से बुक कर सकते हैं LPG सिलेंडर..!

नई दिल्ली: इंडेन गैस के ग्राहक अब केवल एक मिस्ड कॉल के जरिए गैस रिफिल सिलेंडर बुक कर सकते हैं। यह सुविधा देश के सभी इंडेन गैस ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। इसके लिए सरकार ने एक नया नंबर 8454955555 जारी किया है। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को भुवनेश्वर में इस सेवा को लॉन्च किया.

कोई चार्ज नहीं लगेगा-

कंपनी ने बयान में कहा है कि इस सुविधा के लिए ग्राहकों को कोई चार्ज नहीं देना होगा, जबकि फोन के जरिए सिलेंडर बुक करने पर साधारण कॉल दर के अनुसार चार्ज लगता है। कंपनी ने कहा है कि मिस्ड कॉल सुविधा से ग्राहकों को फोन पर लंबे समय तक इंतजार करने से मुक्ति मिलेगी और तेजी से सिलेंडर बुक हो सकेगा। कंपनी के मुताबिक, इस सेवा से उन ग्रामीण उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा जो फोन कॉल के जरिए सिलेंडर की बुकिंग नहीं कर पाते हैं.

नए कनेक्शन की बुकिंग भी हो सकेगी-

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब इंडेन के नए कनेक्शन के लिए मिस्ड कॉल के जरिए बुकिंग कराई जा सकेगी। इसकी शुरुआत भुवनेश्वर से की गई है। पूरे देश में यह सुविधा जल्द लागू होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया विजन के तहत ग्राहकों पर केंद्रित LPG रिफिल बुकिंग और नए कनेक्शन रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू की गई है। इस सुविधा के जरिए ग्राहकों को मुफ्त में सेवा मिलेगी.

ऑक्टेन-100 प्रीमियम पेट्रोल का दूसरा फेस रोलआउट-

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने इंडेन के वर्ल्ड-क्लास प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल (ऑक्टेन-100) के दूसरे फेस को रोलआउट किया। इंडियन ऑयल की ओर से हाई-एंड कार्स के लिए यह पेट्रोल (XP 100) उपलब्ध कराया जा रहा है। दूसरे फेस में यह पेट्रोल चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, कोच्चि, इंदौर और भुवनेश्वर में उपलब्ध रहेगा। पिछले महीने राजधानी दिल्ली से इसकी शुरुआत की गई थी।