भोड़हर-भंगही एवं प्रखंड मुख्यालय जाने वाली सड़क वर्षों से टूटा हुआ है, अब तक नहीं बना..!

 भोड़हर-भंगही एवं प्रखंड मुख्यालय जाने वाली सड़क वर्षों से टूटा हुआ है, अब तक नहीं बना..!
Advertisement
Ad 3
Advertisement
Ad 4
Digiqole Ad

अररिया(रंजीत ठाकुर): नरपतगंज प्रखंड अंतर्गत सीमावर्ती क्षेत्र के कोशिकापुर-फुलकाहा लक्ष्मीपुर से प्रखंड मुख्यालय नरपतगंज जाने वाली सड़क तथा भोड़हर-सोनापुर,भोड़हर-भंगही के बीच पिछले बर्ष लगातार बारिश और बाढ़ के कारण कई जगहों पर लगभग सात आठ फीट कट चुके है एवं टूटे सड़क में मिट्टी भराई कर लीपापोती कर दी गई है.

Advertisement
GOLU BHAI
Advertisement
MS BAG

Advertisement
Ad 2

बीते दिनों प्रमुखता से खबर छापे जाने पर विभागीय पदाधिकारियों की कुंभकरण की नींद टूटी जरूर है, पर आलस्य बरकरार है। प्रति वर्ष इसी तरह यह सड़क टूटती है और मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति कर मिट्टी भराई कर यातायात सुचारू कर दिया जाता है। इस खेल में प्रति वर्ष लाखों रुपए का बंदरबांट भी किया जाता है जबकि सभी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि जानते हैं कि फुलकाहा- लक्ष्मीपुर सड़क में दो बड़े आरसीसी पुलों की आवश्यकता है। इसके बावजूद, इस सड़क के बने हुए लगभग 40 वर्षों के बाद भी स्थिति जस की तस है। कोई भी पदाधिकारी या जनप्रतिनिधि इसको लेकर गंभीर नहीं दिख रहे है और न तो उन्हें जन भावनाओं की ही कोई कद्र है। यही हाल भोड़हर- सोनापुर एवं भोड़हर भंगही सड़क का है तो वहीं लक्ष्मीपुर से नरपतगंज प्रखंड मुख्यालय तक जाने वाली सड़क का है. इस बाबत नरपतगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक जयप्रकाश यादव से शुक्रवार को सोनापुर पंचायत क्षेत्र भ्रमण के दौरान पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मैं भी सड़कों का हाल देखा और जाना है, सड़क जर्जर है हमने सड़क से संबंधित पदाधिकारी से बात की है। अविलंब सड़क में मरम्मती एवं नए सड़क तथा पुल निर्माण कार्य को किया जाएगा.

इस संबंध में स्थानीय लोगों में ब्रजकिशोर राम,अरविंद कुमार(शिक्षक), कौशल कुमार ,रामबृक्ष पासवान, राजेश चौड़रिया,मदन ठाकुर,सहाबीर साह, मो०नईम, मो०हसीब, मो०अशलम,उज्जवल यादव,राकेश ठाकुर,बजरंग गुप्ता,शिव प्रसाद साहा, शेखर सिंह,मुन्ना ठाकुर, अमित यादव,पंकज साहा आदि ने बताया है कि हम लोगों के परिवार में कोई बीमार पड़ जाए तो इलाज के लिये प्रखंड मुख्यालय अस्पताल जाने में घंटों लग जाता है जबकि आठ किलोमीटर की दुरी पर अस्पताल है वहीं जरूरत का सामान दुलाई भी इन्हीं सड़कों से होती हैं तथा बरसात के समय फुलकाहा बाजार सहित पथराहा, मानिकपुर, नवाबगंज,भोड़हर,भंगही,सोनापुर आदि पंचायतों के लोगों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह कट जाता है। हर बार सड़क कट जाती है और विभाग खानापूर्ति कर निश्चिंत हो जाता है. क्षेत्रीय प्रतिनिधियों ने सुशासन बाबू की सरकार में इस सड़क को लेकर आपत्ति जताते हुए कहा कि विभागीय लापरवाही का इससे बड़ा नमूना कहीं देखने को नहीं मिलेगा। सभी पदाधिकारी इसी सड़क से आते-जाते हैं पर उनकी नजर इस पर नहीं पड़ती है । इस सड़क में दो बड़े आरसीसी पुल अविलंब होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो जनता जरूर इसका हिसाब लेगी.

लोजपा जिला उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने कहा कि विभागीय लापरवाही एवं जनप्रतिनिधियों के चलते इस सड़क का यह हाल है कि प्रत्येक वर्ष लाखों रुपए का बंदरबांट तो किया जाता है लेकिन आरसीसी पुल का निर्माण नहीं किया जाता है जो जांच का विषय है, इस संबंध में हम उच्चाधिकारियों को जानकारी देंगे और अविलंब पुल निर्माण व सड़क मरम्मती के लिए कहेंगे भी। लगभग 1980 में इस सड़क का निर्माण हुआ और हम लोग इसी सड़क से प्रखंड मुख्यालय जाते आते हैं और आज तक इस सड़क में आरसीसी पुल एवं अच्छी सड़क का निर्माण नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण बात है जबकि फुलकाहा सीमा सड़क से नरपतगंज की दूरी लगभग आठ किलोमीटर है और जाने में 1 घंटे का समय लगता है लेकिन किसी जनप्रतिनिधि इस सड़क का सुध लेने को तैयार नहीं है जो बड़ी गंभीर विषय है। केवल वोट मांगने के समय बड़े-बड़े वादे कर वोट तो ले लेते हैं उसके वाद सड़क मरम्मती के नाम पर सिर्फ लूट खसोट की जाती है. वहीं ग्रामीणों ने कहा अगर समय रहते सड़क व पुल निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ तो हम लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे. वहीं युवा व नये मतदाताओं ने कहा कि होने वाले पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए सड़क का बनना जरूरी है।

Digiqole Ad

News Crime 24 Desk

Related post

error: Content is protected !!