बिहार

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे से मोदी सरकार के इनकार पर इस्तीफा दें सीएम, एनडीए से लें समर्थन वापस : डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने सम्बन्धी जदयू सांसद के सवाल के जवाब में साफ़ इनकार करने के बाद बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने केंद्र की एनडीए सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इण्डिया गठबंधन छोड़ के एनडीए के साथ इसलिए गये थे कि जब डबल इंजन की सरकार बनेगी तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा प्राप्त होगा और बिहार का चहुंमुखी विकास होगा।

जदयू के ही सांसद रामप्रीत मंडल द्वारा संसद में पूछे गये सवाल के जवाब में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि बिहार विशेष राज्य के दर्जे के लिए तय नियमों को पूरा नहीं करता इसलिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा। अब तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोचना है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा साफ़ इनकार करने के बाद क्या वें केंद्र की एनडीए सरकार से समर्थन वापस लेंगे या बिहार के नौ बार के मुख्यमंत्री का शपथ लेने वाले नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे?

Advertisements
Ad 2

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि आखिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजनीतिक लोभ में कब तक सत्ता के लिए भाजपा और एनडीए का साथ देकर बिहार के विकास की गति को अवरुद्ध करते रहेंगे। समय रहते उन्हें एक स्वस्थ्य और विकासवादी राजनीतिक विकल्प की तलाश करनी चाहिए जिससे राज्य का चहुंमुखी विकास संभव हो सके और बिहार जो दशकों से पिछड़ेपन का शिकार बना रहा है उससे कुछ बेहतर स्थिति में आ सकें। सत्ता लोलुपता में आखिर बिहार की हकमारी 2005 से करते आ रहें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब भी नैतिकता के आधार पर एनडीए की मोदी सरकार से समर्थन वापस और बिहार के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने की हिम्मत दिखानी चाहिए।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी