8 वीं कक्षा उत्तीर्ण होने पर फूट-फूट कर रो पड़े छात्र-छात्राएं, वीडियो हुआ वायरल

जमुई(मो. अंजुम आलम): जमुई अमूमन ऐसा देखा जाता है कि शादी विवाह के अवसर पर विदाई के दौरान लड़कियों के साथ उनके परिवार वाले व रिश्तेदार भी रो पड़ते हैं। यहां मां- पिता का घर छोड़ पति के साथ जाने यानि एक परिवार से दूर होकर नए परिवार के बीच जिंदगी गुजारने को लेकर माहौल गमगीन होना लाजमी है। लेकिन इसी तर्ज पर ऐसा ही एक दृश्य सिकंदरा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोनन में सामने आया है। यहां भी 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होने पर शिक्षक व विद्यालय से साथ छूटने को लेकर बच्चे फूट फूट कर रो रहे हैं। जिसका वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल होने लगा है।

इस वीडियो को देख लोग हैरान हो रहे हैं, लेकिन यह वीडियो वास्तविक सच्चाई है। दरअसल उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोननबके शिक्षक रंजीत का बच्चों के साथ काफी घनिष्ठता और मधुर संबंध था। आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होने के बाद सभी छात्र- छात्राएं नवमी कक्षा में हाई स्कूल में नामांकन कराने के लिए जाने से पहले एक मुलाकात शिक्षक के साथ रखी गई थी। इस दौरान शिक्षक बच्चों को दिल लगाकर पढ़ाई करने और एक लक्ष्य के अनुसार आगे बढ़कर घर परिवार वालों के साथ-साथ विद्यालय व शिक्षकों का नाम रोशन करने की बात कह रहे थे।

Advertisements

इस दौरान सभी बच्चे इमोशनल हो गए और क्लास रूम में ही फूट-फूट कर रोने लगे वहीं शिक्षक की आंखें भी नम हो गई। फिर शिक्षक के द्वारा सभी बच्चों को समझा बुझा कर शांत कराया गया।

Related posts

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश