बच्चों ने धरे श्री राम सीता के रूप, स्कूल में किया पौधारोपण और नाम रखा राम-हनुमान

फुलवारीशरीफ, अजीत। पटना के फुलवारी शरीफ प्रखंड कॉलोनी स्थित प्राथमिक विद्यालय में मिशन दक्ष के बच्चे स्कूल पहुंचे और वहां श्री राम लाल प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक दिन पौधारोपण किया.बच्चों ने पौधों का नाम राम और हनुमान रखा. इतना ही नहीं बच्चों ने राम सीता लक्ष्मण हनुमान के रूप धारण कर श्री राम की स्तुति की।

राजकीय शिक्षा सम्मान प्राप्त शिक्षिका नीतू शाही ने कहा सदियों से जिस दिन का इंतजार हम सभी देशवासियों का था आज सपने पूरे हुए ,आज हमारे बीच राम आए है ,आज खुशियों का दिन यादगार हो गया। अभी ठंड के कारण पठन-पाठन बंद रहने के कारण बच्चे नही आ रहे है. मिशन दक्ष के कुछ बच्चे आज आए और पढ़ाई करने के बाद बच्चों ने राम बनने की इच्छा जताई तो मैं बिना तैयारी के बच्चों को प्रभु श्री राम का रूप में उतार दिए.

Advertisements

श्री राम सीता हनुमान बनकर बच्चे खुश हो गए. बच्चे तो भगवान के रूप होते ही है बच्चे प्रभु श्री राम के रूप में प्यारे लग रहे थे. आज राम मंदिर स्थापना दिवस पर प्रभु श्री राम और भक्त हनुमान के नाम दो पौधा लगा कर प्रभु राम को सच्ची भक्ति का संदेश दिया गया. बच्चों ने पौधा का नाम भी राम और हनुमान रखा और उसकी देखभाल करने की जिम्मेदारी भी लिए. अमीर हो या गरीब सभी आज मिलकर अपने प्रभु श्री राम के स्वागत कर रहे है एक दूसरे को गुलाल लगा कर मुबारकबाद दे रहे आपस में गले मिल रहे है,सच में आज नजारा बहुत खूबसूरत दिख रहा है । छोटे-बड़ो सभी के एक ही आवाज जय श्री राम

Related posts

हिन्दी साहित्य सम्मेलन पटना के महाधिवेशन में वैशाली के चार साहित्यकार होंगे सम्मानित

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन