फुलवारी शरीफ नगर परिषद का 125 करोड़ का अनुमानित वार्षिक 2023/24 का बजट पेश

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): नगर परिषद ने एक सौ पचीस करोड़ 93लाख 73 हजार का बजट वर्ष 2023-24 का पेश किया है। पेश बजट में नगर परिषद ने एक सौ 83 करोड़ 83 लाख 10 हजार रूपया आय होने की संभावना जताई है। यह आये नगर परिषद को विभिन्न स्त्रातों से आयेगी। बजट में इस बार दलित बस्ती,कला संस्कृतिक खेलकूद को तरजीह दी गई है। बजट पेश करते हुए नगर से मुख्य सभापति ने बताया कि इस बार अधुनिक ढंग से छिड़काव और साफ सफाई का कार्य होगा।

नगर परिषद के मुख्य सभापति आफताब आलम ने वर्ष 2023-2024 का वार्षिक बजट पेश किया। इस बजट में उन्होंने कुल बजट का 29 प्रतिशत दलित बस्तियों में खर्च कर उन बस्तियों के रहने वालों को मूल भूत सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही है। साथ ही शहर में खेलकूद कला संस्कृतिक पर भी अच्छा खासा खर्च करने की जानकारी दिया। शहर की सफाई व्यवस्था को आधुनिक मशीने से करवाने एवं छिकड़ा को भी आधुनिक मशीन से कराने की बात बताई।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पेय जल,सड़क पक्की गली नाली के साथ साथ मूलभूत सुविधाओं पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। बजट में उन्होंने कचरा प्रबंधन पर बताते हुए कहा कि शहर को साफ सुथरा बनाये रखने के लिए नगर परिषद हर संभव प्रयास करेगा। आये के श्रोत्रों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नगर परिषद को होलडिंग टैक्स,विज्ञापन,मनोरंजन कर, मोबाईल कंपनी के टावर, मुद्रांक शुल्क और हाट बाजार दुकानों के किराया से एक सौ 25 करोड़83लाख 10 हजार की आय आने की संभावना है। बजट बैठक में मुख्य रूप से उप मुख्य सभापति अंजुम परवीन, कार्यापालक पदाधिकारी एवं सभी वार्ड पार्षद मौजूद थे।

Related posts

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश