इंडो नेपाल सीमा से सटे जोगबनी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मोस्ट वांटेड शूटर हुआ गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ

अररिया, रंजीत ठाकुर इंडो नेपाल सीमा से सेट जोगबनी शहर से राजस्थान के लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप का कुख्यात शूटर कृष्ण कुमार उर्फ जयप्रकाश को जोगबनी थाना पुलिस ने सीमा से सटे रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क स्थित एटीएम सेंटर के पास से संदिग्ध हालत में गिरफ्तार किया। पुलिस ने सर्वप्रथम एटीएम फ्रॉड को लेकर शक के आधार पर हिरासत में लेकर थाना पहुंची, जहां पूछताछ के दौरान युवक राजस्थान के लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के कुख्यात शूटर के रूप में पहचान की गई है। जानकारी मिलते ही पुलिस के कान खड़े हो गए।

कुख्यात शूटर के रूप में पहचान होते ही अररिया एसपी अमित रंजन सहित फारबिसगंज एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा सहित जोगबनी थाना पुलिस एक्टिव हो गई और मामले को लेकर नेपाल के मोरंग जिला पुलिस से संपर्क कर उसकी गतिविधियों को लेकर जानकारी इकट्ठा करने में जुट गई। हिरासत में लिए गए कृष्ण कुमार उर्फ जयप्रकाश से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। मामले को लेकर पुलिस खुलकर कुछ भी कहने से बच रही है।

Advertisements

अररिया एसपी अमित रंजन ने पूछताछ करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार कृष्ण कुमार उर्फ जयप्रकाश जी ग्रुप के होटल से जुड़े फिरौती मामले में वांछित है। रिमांड होम से भाग कर वह नेपाल के विराटनगर में पहचान को छुपा कर, रह रहा था । एक दुकानदार के शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया है। लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप राजस्थान का एक बड़ा अपराधिक गिरोह है । इस ग्रुप के सदस्यों के खिलाफ राजस्थान सहित महाराष्ट्र में कई मामले दर्ज हैं। बीते दिनों सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग में भी इस गैंग का नाम सामने आया था।

मिली जानकारी के अनुसार कृष्ण कुमार उर्फ जयप्रकाश पिता शांताराम राजस्थान के बीकानेर के जवाहर सर्किल थाना का निवासी है। नाम बदलकर आपराधिक वारदातों के लिए यह जाना जाता है। पूर्व में भी 2023 में बीकानेर के एक होटल में एक करोड़ की फिरौती मामले में इसे गिरफ्तार किया गया था, जहां से फरार हो गया था। नेपाल के कोसी प्रदेश संख्या 01 के विराटनगर में फेक भारतीय आईडी के सहारे नाम बदलकर रह रहा था । जयप्रकाश एक शातिर साइबर क्रिमिनल बताया जाता है। पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

Related posts

हिन्दी साहित्य सम्मेलन पटना के महाधिवेशन में वैशाली के चार साहित्यकार होंगे सम्मानित

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन