लाल कृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न

नई दिल्ली, न्यूज़ क्राइम 24। मोदी सरकार ने आज एक बड़ा एलान किया है। सरकार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का एलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी। आडवाणी पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष भी रह चुके हैं। हाल ही में सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भी मरणोपरांत भारत रत्न देने का ऐलान किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट साझा करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की सूचना दी। पीएम ने लिखा,”मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।”

Advertisements

आपको बतादें कि लाल कृष्ण आडवाणी ने कई मंत्रालयों का नेतृत्व करने के अलावा अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में उप प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया है। वह 1970 से 2019 के बीच संसद के दोनों सदनों के सदस्य रहे हैं और तीन बार पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं।

Related posts

वाजपेयी सरकार ने झारखंड बनाया, सोरेन, और लालू प्रसाद की पार्टी ने इसे लूटा : सम्राट चौधरी

प्रशांत किशोर ने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए

सार्क पत्रकार मंच के अध्यक्ष लामा संयुक्त राष्ट्र की 79वीं महासभा में भाग लेंगे