बड़ी खुशखबरी : 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीके

डेस्क: देश में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच सरकार की ओर से वैक्सीनेशन की रफ्तार को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है। वहीं ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बच्चों के टीकाकरण पर जोर बढ़ गया। तीन फरवरी से जहां 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों को वैक्सीन दी जाने लगी है, वहीं अब 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ष वाले बच्चों के लिए भी वैक्सीन दिए जाने की घोषणा कर दी गई है। राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के प्रमुख एनके अरोड़ा ने इस बात की जानकारी दी। 

गौरतलब है कि 3 जनवरी से 15 से 18 साल के किशोर को कोरोना का टीकाकरण जारी है।जनवरी के अंत तक 15 से 18 साल के सभी 7.4 करोड़ किशोरों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज देने का लक्ष्य एनटीएजीआई ने रखा है। 12 से 15 साल के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन के लिए DCFI यानी ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से मंजूरी मिल चुकी है।

Advertisements

15-18 एज ग्रुप का वैक्सीनेशन जल्द होगा पूरा-

उन्होंने कहा, ‘इस आयु वर्ग के किशोर वैक्सीनेशन प्रोसेस में उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं, और टीकाकरण की इस स्पीड को देखते हुए, 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के शेष लाभार्थियों को जनवरी के अंत तक पहली डोज लग जाने की संभावना है. उसके बाद उनकी दूसरी डोज फरवरी के आखिर तक दिए जाने की उम्मीद है।

Related posts

नई तकनीकों को भारत में लागू कर, खाद्य प्रसंस्करण सेक्टर को और सुदृढ़ किया जाएगा : चिराग

सार्क पत्रकार मंच के अध्यक्ष लामा संयुक्त राष्ट्र की 79वीं महासभा में भाग लेंगे

बिहार के नए DGP होंगे आलोक राज