किसान को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत, सड़क जाम!

पालीगंज(आनंद मोहन): अनुमंडल अंतर्गत के दुल्हिनबाजार थाना अंतर्गत रकसिया गांव में अज्ञात लोगों ने एक किसान को जिंदा जला डाला। इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई। गुस्साए लोगों ने बिहटा – पालीगंज मुख्य मार्ग को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया। सड़क जाम कर रहे लोग अपराधियों को गिरफ्तार करने एवं मुआवजे की मांग कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को मार्ग जाम खत्म कराया। दुल्हिनबाजार के रेकसिया गांव के किसान जापान दास (40) खेत में धान की पिटाई करने के बाद रात्रि के वक्त झोपड़ी में सो गया था। इस दौरान रात के वक्त अचानक झोपड़ी में आग लग गयी, जिसके कारण जापान दास बुरी तरह झुलस गया।

घटना बुधवार की रात्रि की है। बुरी तरह झुलस गए जापान दास को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार की उनकी मौत हो गई। जापान दास के भाई जर्मन दास ने बताया कि एक साजिश के तहत उनके भाई जापन दास को कुछ असामाजिक तत्वों ने झोपड़ी में आग लगा कर मार डाला। मृतक के भाई जर्मन ने दुल्हिनबाजार थाना में अज्ञात लोगों पर जान मारने की नियत से झोपड़ी में आग लगाने की लिखित शिकायत की। गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में जांच में लापरवाही बरत रही है। लोगों का यह मानना है कि पुलिस अगर इस मामले की निष्पक्षता से जांच करें तो एक बड़ा मामला इस पर उजागर हो सकता है।

Advertisements

दुल्हिनबाजार थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मृतक कि मरने से पहले जर्मन के भाई जापान ने पटना के पीएमसीएच में अपने फर्द बयान में अज्ञात लोगों पर जलाकर मारने की बात कही थी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि मृतक का भाई जर्मन दास ने दुल्हिन बाजार थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की नियत से आग लगाकर जला कर मारने की लिखित शिकायत की है। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस इस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी