बिना डिग्री वाले कंपाउंडर एवं नर्स से नर्सिंग होम में काम करवाया जाता है :- मनोज सोनी

अररिया, रंजीत ठाकुर बंदी के नाम पर कुछ डॉक्टर विभाग एवं सरकार को गुमराह कर रहे हैं। डॉक्टर अगर ईमानदार है तो पहले फर्जी नर्सिंग होम ,पैथोलॉजी, अल्ट्रासाउंड एक्स-रे और बिना डिग्री वाले डॉक्टर के विरोध में आवाज़ उठाएं। जुम्मन चौक पर होटल संचित प्लेस के पास सोमवार को शकुंतला आरोग्य केंद्र नर्सिंग होम के डॉ मनोरंजन शर्मा के यहां अनट्रेंड कंपाउंड और नर्स कि लापरवाही से नरपतगंज पोसदाहा वार्ड नंबर-0 9 निवासी अमरेंद्र यादव की मौत हुई थी। उक्त बातें बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक मनोज सोनी ने प्रेस जारी करते हुए उन्होंने कहा जिस नर्सिंग होम में अनट्रेंड स्टाफ के द्वारा मौत का खेल खेला जाता हो वह नर्सिंग होम को विभाग के द्वारा सील कर दिया गया है, तो कौन सा गुनाह किया है। इस पर अगर कोई राजनीतिक कर रहा है तो यह अच्छी बात नहीं है।

श्री सोनी ने कहा बिना डिग्री वाले कंपाउंडर एवं नर्स को रखकर पेशेंट की देखरेख जैसे इंजेक्शन देना दवाई देना ऑपरेशन के समय साथ में रखना इस तरह के कई कार्य करवाते हैं। जहां लापरवाही से गलत इंजेक्शन व दवाई से आए दिन पेशेंट की मौत हो रही है। श्री सोनी ने कहा डॉक्टर बड़े डिग्री लेकर बैठे हैं। अनट्रेंड स्टाफ की लापरवाही हो रही है तो इसमें डॉक्टर जिम्मेवार है। उन्होंने कहा फारबिसगंज में जितने भी नर्सिंग होम एवं अस्पताल है सभी में अनट्रेंड बिना डिग्री वाले स्टाफ से काम कराया जाता है।

Advertisements

बवाल होने पर नर्सिंग होम के द्वारा मामला शांत कराने के लिए कुछ लोकल युवाओं एवं जनप्रतिनिधि को पैसे के दम पर संपर्क में रखते हैं। लेकिन डॉक्टर की इस लापरवाही एवं रणनीति के आगे गरीब बेबस लाचार इलाज कर रहे लोगों व महिलाएं की मृत्यु हो जाती है। जिसका सुनने वाला कोई नहीं होता है । श्री सोनी ने कहा फर्जी नर्सिंग होम पैथोलॉजी अल्ट्रासाउंड एक्स-रे वह फर्जी डॉक्टर के विरोध में केंद्र सरकार, व बिहार सरकार और विभाग को लेटर देकर बहुत जल्द आंदोलन शुरू करेंगे l

Related posts

राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में विभिन्न प्रकार की जांच एवं इलाज की सुविधा सहजता से उपलब्ध

जनसंख्या समाधान फाऊंडेशन उत्तर बिहार प्रदेशकार्यसमिति की बैठक

नवादा में आगजनी की घटना को जातीय रंग देना गलत : शीला मंडल