आइसा ने किया पटना विश्वविद्यालय का घेराव, सौंपा 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) आइसा ने अपनी मांगों को लेकर आज पटना विश्वविद्यालय मुख्यालय का घेराव किया। मार्च पटना कॉलेज से निकाल कर आइसा कार्यकर्त्ताओं ने विश्वविद्यालय मुख्यालय तक ले गए और वहां कुलपति के नाम से ज्ञापन सौंपा। मार्च का नेतृत्व आइसा विश्वविद्यालय सचिव कुमार दिव्यम, राज्य अध्यक्ष प्रीति कुमारी, उपाध्यक्ष नीरज यादव, आशीष साह, अनिमेष कुमार ने किया।

राज्य अध्यक्ष प्रीति कुमारी उपाध्यक्ष नीरज यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता प्रशासनिक अराजकता चरम पर है। छात्र परेशान हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। साजिशन पटना विश्वविद्यालय की गौरवशाली विरासत को खत्म किया जा रहा है। केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्ज़ा भी नहीं मिल पा रही है। विश्वविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक प्रशासनिक अराजकता को जल्द खत्म किया जाए। स्वच्छता अभियान सिलेबस में जोड़ दिया गया है लेकिन एक भी डस्टबीन कैंपस में नहीं मिलेगा।

Advertisements

आइसा राज्य सह सचिव कुमार दिव्यम ने कहा कि हमने 13 सूत्री मांगों को ले कर कुलपति को ज्ञापन दिया है। हमारी मांग है कि केंद्रीय पुस्तकालय को 24×7 खोला जाए और उसका नवीनीकरण किया जाए। विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों में स्मार्ट बोर्ड की व्यवस्था की जाए, छात्राओं के लिए भय मुक्त कैंपस बने, जेंडर सेल को सक्रिय किया जाए, पटना साइंस कॉलेज तथा पटना कॉलेज के मैदानों का नवीनीकरण किया जाए, आउट सोर्सिंग से कर्मचारियों की नियुक्तियों में आरक्षण रोस्टर का पालन हो। विश्वविद्यालय में छात्र परेशान हैं। बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं छात्रों को। पेयजल तथा शौचालय की समुचित व्यवस्था नहीं है।आइसा कैंपस को बेहतर बनाने के लिए संघर्षरत है। प्रदर्शन में राज्य सह सचिव आशीष साह, विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अनिमेष कुमार, प्रीति कुमारी, आदिति कुमारी, ऋषि कुमार, आर्यन, करण कुमार, आशीष साह, अमरजीत कुमार, हेमन्त कुमार सहित दर्जनों छात्र छात्राएं मौजूद थें।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी