कोलकाता में मेडिकल छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या मामले में न्याय नहीं मिलने के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहे एम्स के डॉक्टर

पटना, अजित कोलकाता में मेडिकल छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या मामले में न्याय नहीं मिलने के विरोध में मंगलवार को देश व्यापी आंदोलन के तहत एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल पर रहे एम्स के डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर ओपीडी व इमरजेंसी में अपनी सेवाएं सुचारू रखते हुए मरीजों की सेवा की.

एम्स पटना रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में मंगलवार 6 बजे सुबह से 6 बजे शाम तक डॉक्टर्स हड़ताल पर बैठे. डॉक्टर कैलाश ने बताया की हमारे डॉक्टरों के साथ एकजुटता में न्याय और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए सुरक्षित कार्यस्थल की मांग को लेकर एक प्रतीकात्मक भूख हड़ताल का आयोजन किया गया है.यह विरोध देशभर में चल रहे आंदोलन का हिस्सा है, जिसमें हमारी साथी अभया के लिए न्याय और चिकित्सा कर्मचारियों की सुरक्षा की मांग की जा रही है. विरोध के बावजूद, सभी डॉक्टर अपनी सेवाएँ बिना किसी बाधा के दे रहे हैं. आपातकालीन सेवाएँ चालू हैं, ताकि रोगियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके.कोलकाता में हमारे साथी के साथ जो बर्बरता हुई उसमें जो अब तक कोर्ट में प्रक्रिया चल रही है और पुलिस के द्वारा जो न्याय का काम चल रहा है वह संतोषजनक नहीं है.पूरे मामले में लीपापोती करते हुए कई लोगों को बचाने का काम हो रहा है.

Advertisements

उन्होंने बताया की विरोध प्रदर्शन के तहत दोपहर 1 बजे, डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों ने आईपीडी में एकत्रित होकर काले रिबन पहने और पोस्टर लिए, ताकि इस आंदोलन के प्रति एकजुटता दिखाई जा सके. इसमें शामिल लोगों ने अपने प्रमुख मांगों को मजबूती से दोहराया. हमारे साथी की दुखद मृत्यु के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो,स्वास्थ्यकर्मियों को हिंसा से बचाने के लिए सेंट्रल हेल्थकेयर प्रोटेक्शन एक्ट का कार्यान्वयन हो , स्वास्थ्य संस्थानों में सुरक्षित कार्यस्थल का निर्माण हो,स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा के मामलों में तुरंत कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित होना चाहिए, सरकार को उन मुद्दों पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए जो कई महीनों से अनसुलझे हैं प्रमुख मांगें शामिल हैं.

Related posts

एशियन महिला हॉकी प्रतियोगिता का ‘‘ट्रॉफी गौरव यात्रा’’ का शुभारंभ

28 नवम्बर को गांधी मैदान पटना में होगी ऐतिहासिक रैली : राजू तिवारी

अपराध की योजना बनाते 9 अपराधी गिरफ्तार, कई हथियार और चोरी के बाइक के साथ 7 मोबाइल फोन बरामद!