एसबीआई ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, अररिया द्वारा 30 दिवसीय ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

अररिया(रंजीत ठाकुर): एसबीआई ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, अररिया द्वारा 30 दिवसीय ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन आर-सेटी,अररिया में किया गया। प्रशिक्षण के अंतिम दिन सभी 24 प्रशिक्षणाथियो का मूल्यांकन परीक्षा लिया गया ।इस मौके पर एक समारोह आयोजित कर सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया।इस अवसर पर उपस्थिति अग्रणी विकास प्रबंधक कुंदन कुमार, जीविका के जिला रोजगार प्रबंधक अमित सागर एवं आर सेटी निदेशक संजीव कुमार पांडे द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया। एलडीएम कुंदन कुमार ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।आरसेटी डायरेक्टर संजीव कुमार पांडे ने सभी प्रतिभागियों को ऋण उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास करने की बात कही।

Advertisements

जिला रोजगार प्रबंधक अमित सागर ने संबोधित करते हुए कहा कि आरसेटी द्वारा समय समय पर इस तरह का प्रशिक्षण महिलाओं के लिए ख़ासकर ग्रामीण क्षेत्रों के महिलाओं के आय को बढ़ाने में सहायक साबित हो रही है। इस तरह के प्रशिक्षण से प्रतिभागियों को स्वरोजगार का अवसर मिल रहा है।प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी बागनगर की पूनम कुमारी जो जीविका में जीविका मित्र के रूप में कार्य कर रही है ,उनका कहना है ही यह प्रशिक्षण उनके लिए अतरिक्त आय का श्रोत होगा ,प्रशिक्षण लेकर वे काफ़ी खुश है।पूजा कुमारी ने बताई कि अब वे बैंक से ऋण लेकर ब्यूटी पार्लर खोलने की योजना है।यह प्रशिक्षण कुल 30 दिनों तक चला। प्रशिक्षक के रूप में सोनी कुमारी ने ब्यूटी पार्लर की सभी बारीकियों को अच्छी तरह से बताई। प्रमाण पत्र वितरण समारोह में आरसेटी के फैकल्टी मोहम्मद तौकीर आलम, दीनदयाल एवं पंकज पासवान आदि उपस्थित रहे।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी