सीएम योगी को धमकी देने वाले पर दो करोड़ का इनाम पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

(न्यूज़ क्राइम 24):फेसबुक अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर दो करोड़ के इनाम की घोषणा का मैसेज वायरल होने पर मुरादाबाद पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई।
मैसेज मुरादाबाद पुलिस के पेज से वायरल हुआ है, जो कि आत्म प्रकाश पंडित के फेसबुक आईडी से भेजा गया है। इस मामले में सिविल लाइंस पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साइबर सेल वायरल मैसेज की जांच कर रही है।

मुरादाबाद पुलिस के पेज पर मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखने की जानकारी मिलने पर आरएसएस की महिला कार्यकर्ता आयुषि माहेश्वरी ने मुरादाबाद पुलिस को ट्विटर पर टैग कर अवगत कराया। मैसेज को देखने के बाद पुलिस अधिकारी सकते में आ गए। मैसेज भेजने वाले का नाम आत्म प्रकाश पंडित दिखाई दे रहा था। सिविल लाइंस पुलिस ने हरथला निवासी आत्म प्रकाश पंडित सहित दो लोगों को थाने में बुलाकर पुलिस अधिकारियों के समक्ष पेश किया।

आत्म प्रकाश ने दावा किया है कि उसने मुख्यमंत्री के बारे में ऐसा कोई मैसेज अपलोड नहीं किया है। आशंका जताई कि किसी शरारती तत्व ने उसके फेसबुक अकाउंट को हैक कर पुलिस का फर्जी पेज बना लिया है। पूछताछ के बाद एसएसपी ने तत्काल सिविल लाइंस पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। सिविल लाइंस पुलिस ने शनिवार की रात हेड कांस्टेबल रूपेश कुमार यादव की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ धारा 153, 505 (2) एवं 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मामले में एसएसपी ने जांच साइबर सेल को सौंप दी है।

Advertisements

फेसबुक हेडक्वार्टर से मांगा गया डॉटा एसएसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि यह मैसेज आत्म प्रकाश ने अपलोड नहीं किया है। इस मामले में विस्तृत जानकारी फेसबुक हेडक्वार्टर से मांगी गई है। रिपोर्ट आने पर स्पष्ट हो जाएगा कि किसने इस प्रकार का आपत्तिजनक मैसेज अपलोड किया है। इसी आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। पूरे प्रकरण की जानकारी एसएसपी ने लखनऊ के डीजीपी सहित अन्य आला अधिकारियों को भी दी है।


आत्मप्रकाश पंडित की आईडी से बनी इस फेसबुक कवर प्रोफाइल पर मुरादाबाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का फोटो भी अपलोड किया गया है। एक अन्य पोस्ट में पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो के साथ पोस्ट में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का भी फोटो अपलोड किया गया है। पोस्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर दो करोड़ का इनाम घोषित किया गया है। फेसबुक अकाउंट बनाने वाले युवक आत्मप्रकाश पंडित ने खुद अपने अकाउंट की जांच कराने की पुलिस से मांग की है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि मुरादाबाद पुलिस का फर्जी पेज बनाकर किसी ने मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक मैसेज अपलोड किया है। आत्म प्रकाश का दावा है कि किसी ने उसका अकाउंट हैक किया गया है।

Related posts

खाद्य सुरक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही, नकली रंग चढ़ा 21 कुन्तल आलू बरामद

घाघरा नदी के कटान से कटान पीड़ित कर रहे है त्राहि त्राहि

गन्दगी का अंबार, सफाई कर्मी हड़ताल पर