तरारी में उम्मीदवार बदले जाने पर PK का बड़ा बयान

बिहार, (न्यूज़ क्राइम 24) विधानसभा उप-चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने कैमूर में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए तरारी से जन सुराज के उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल एस के सिंह के उम्मेदवारी पर मीडिया में चल रही खबरों का उत्तर देते हुए कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह जो सेना में वाइस-चीफ रहे हैं, मतदाता सूची में उनके नाम को लेकर जिला प्राशषण ने सवाल उठाया है। उनका कहना है कि इलेक्शन कमिशन के रूल बुक के हिसाब से भले ही नागरिक बिहार का हो, लेकिन बिहार के किसी भी विधानसभा क्षेत्र में अगर मतदाता के तौर पर किसी का नाम नहीं हैं तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता है।

प्रशांत किशोर ने इसको समझाते हुए कहा कि यह कितनी प्रो इन्कम्बन्सी की बात है कि तरारी का जो लड़का देश की आर्मी में वाइस-चीफ बना, जिसने सेना को सियाचिन और ऑपरेशन पराक्रम में सेना का नेत्रत्व किया, उसका तरारी में खुद की जमीन और खुद का निवास-स्थान होने के बावजूद, एक नियम बना कर कहा जा रहा है कि वह चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं क्योंकि उसका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है।

हालांकि वोटर लिस्ट में नाम डालने के लिए, फॉर्म 8A भरा गया है। यह चुनाव आयोग में ही एक प्रावधान के द्वारा फॉर्म 8A भरकर अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं। 2020 तक जनरल साहब का नाम बिहार के वोटर लिस्ट में था, पर पत्नी के देहांत के बाद उनका नाम नोएडा के वोटर लिस्ट में शिफ्ट हो गया, क्योंकि वो वहाँ रहते थे और 2024 में उन्हें वहाँ वोट देना था। इसी को आधार बनाकर जिला प्रशासन और चुनाव आयोग के लोग उनको लड़ने से रोकना चाहते हैं। उन्होंने आश्वासन जताते हुए कहा कि इस तरह की बाधाएँ तो लोकतंत्र में आती रहेंगी। यदि कोई इंसान व्यवस्था के खिलाफ खड़ा होगा तो वहाँ के बालू-माफिया जो हजारों-करोड़ रुपए लूट रहे हैं, वो अड़चन डालेंगे ही। जन सुराज भी अपने पक्ष को निर्भीक होकर रखेगा और तरारी से जनरल साहब वहाँ के भूमि और बालू माफ़ियों को उखाड़ कर जरूर फेकेंगे। अगर उनको नहीं भी लड़ने दिया तो जन सुराज से तरारी का कोई होनहार व्यक्ति जरूर लड़ेगा। हमलोग अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं, कल या परसों तक स्थिति साफ हो जाएगी।

प्रशांत किशोर ने RJD को दी खुली चुनौती, बोले – रामगढ़ में जगदानंद सिंह के बेटे तीसरे या चौथे स्थान पर रहेंगे, तेजस्वी में हिम्मत है तो यहां से चुनाव लड़ कर दिखाएं

Advertisements

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रशांत किशोर ने कैमूर से पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव को 13 नवंबर को रामगढ़ में होने वाले उप-चुनाव में रामगढ़ से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। उन्होंने कहा अगर वह रामगढ़ से चुनाव लड़ते हैं तो प्रशांत किशोर स्वयं उनके सामने रामगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया है कि इस बार उप-चुनाव में जगदानंद सिंह के बेटे अजीत कुमार सिंह जो RJD के रामगढ़ से उम्मीदवार हैं, उनका जितना तो बहुत दूर की बात, उन्हें इस चुनाव में दूसरा स्थान भी हासिल नहीं होगा। रामगढ़ जहां से जगदानंद सिंह का परिवार ही आरजेडी से चुनाव लड़ता है, उसी रामगढ़ से इस बार आरजेडी के नेता तीसरे या चौथे स्थान पर रहेंगे। इस बार रामगढ़ की जनता को तय करना है कि नेता का बेटा राजा बनेगा या रामगढ़ का गरीब का बेटा राजा बनेगा।

जन सुराज ने रामगढ़ उप-चुनाव के लिए घोषित किए 5 संभावित नाम, कल जन सुराज संस्थापक सदस्य इन पांचों में से चुनेंगे एक प्रत्याशी: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने रामगढ़ विधानसभा से जन सुराज के 5 संभावित उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विनायक प्रसाद जायसवाल, शमीम अहमद, आनंद सिंह, सुशील कुशवाहा और रामनारायण राम जन सुराज के पांच संभावित उम्मीदवार हैं। इन्हीं पांचों में से कोई एक जन सुराज की ओर से चुनाव लड़ेगा। फिलहाल जन सुराज के पदाधिकारियों और संस्थापक सदस्यों के साथ इस बात पर चर्चा चल रही है कि रामगढ़ से जन सुराज का उम्मीदवार किसे बनाया जाए। उन्होंने जानकारी दी कि कल यानी 22 अक्टूबर को रामगढ़ से जन सुराज के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी। प्रशांत किशोर ने यह भी जानकारी दी है कि जन सुराज के प्रत्याशी 24 अक्टूबर को बेलागंज और इमामगंज से तथा 25 अक्टूबर को तरारी और रामगढ़ से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

Related posts

बिहार फोटो वीडियो एक्सपो का समापन, पटना रनवे वीक में फैशन का जलवा

वैशाली हिन्दी साहित्य सम्मेलन की भूमिका रही सराहनीय : डॉ अनिल सुलभ

समाज सुधार की मिसाल : 33 कोटि देवी-देवताओं की स्तुति के साथ सत्संग में हुआ दहेज मुक्त विवाह, बना चर्चा का विषय