बिहार फोटो वीडियो एक्सपो का समापन, पटना रनवे वीक में फैशन का जलवा

पटना, रॉबीन राज। बिहार में आयोजित तीन दिवसीय ‘बिहार फोटो वीडियो एक्सपो’ का समापन रविवार को हुआ। इस आयोजन में देशभर के फोटोग्राफर्स, फिल्म मेकर्स और अन्य उद्योग से जुड़े पेशेवरों ने हिस्सा लिया। यह एक्सपो पटना के ज्ञान भवन में 18 से 20 अक्टूबर तक आयोजित किया गया, जिसमें कैमरा एसेसरीज, फोटो व्यवसाय और फिल्म निर्माण से जुड़ी कार्यशालाएं शामिल थीं।

तिवारी ट्रेडर्स और बिहार फोटोग्राफर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस एक्सपो में विभिन्न कंपनियों ने अपनी उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई, जहां फोटोग्राफर्स को न सिर्फ नए लेंस और कैमरा एसेसरीज के बारे में जानकारी मिली, बल्कि उन्हें विभिन्न तकनीकों को सीखने का भी अवसर मिला। इस दौरान, फोटोग्राफर्स को अपने कैमरे से नए शॉट्स लेने और एडिटिंग सॉफ्टवेयर के उपयोग की बारीकियां भी सिखाई गईं।

Advertisements

तीन दिनों तक चलने वाला बिहार फोटो वीडियो एक्सपो में विभिन्न तरह कार्यशालाओं में अलग-अलग संस्थानों से आए छात्र-छात्राएं को फ़िल्म मेकिंग, मेकअप, कैमरे के लाइटिंग समेत अन्य चीज़ों की जानकारी दी गई। त्रिनेत्र सिनेमेटिक्स के प्रशांत रंजन और प्रशांत रवि ने फिल्म निर्माण पर अपने अनुभव साझा किए। खासतौर पर “जीरो बजट फिल्म मेकिंग” पर प्रकाश डालते हुए प्रशांत रंजन ने बताया कि कम बजट में भी एक बेहतरीन फिल्म बनाई जा सकती है, बशर्ते कि कहानी दिलचस्प हो और तकनीकी दृष्टि से सही हो। वहीं प्रशांत रवि ने फिल्म निर्माण में कैमरे और लाइटिंग के महत्व पर भी जोर दिया।

शाम होते ही, पटना रनवे वीक के तहत आयोजित फैशन शो ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विभिन्न डिजाइनर्स के कलेक्शंस में मॉडल्स ने रंग-बिरंगी रोशनी के बीच रैंप पर खूब जलवा बिखेरे। इस फैशन शो में वेस्टर्न और इंडो-वेस्टर्न स्टाइल के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता वाली ज्वेलरी और हेयर स्टाइल भी देखने को मिले। मॉडल्स की खूबसूरत अदाओं को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही। दर्शक अपने कैमरे में इन खूबसूरत क्षणों को कैद करने से खुद को रोक नहीं पाए। फैशन शो में इस बार कई प्रमुख डिज़ाइनर्स के कलेक्शंस ने रैंप पर चार चांद लगाए। इन डिज़ाइनर्स की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जिसमे अंकिता रघुवंशी के कलेक्शन, लिबास बाय सत्यवीर सिंह, नेहा साह और जमाई राजा बाय मोहित और रोहित गुप्ता ने रॉयल और ग्लैमरस लुक को पेश किया। कार्यक्रम के दौरान आयोजकों और सहयोगी टीम को उनकी योगदान के लिए मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राकेश तिवारी, मुदस्सिर सिद्दीकी, अंबर जमाली, शुभम, सन्नी मैक्स, डॉ० गौतम कुमार, रवि, रचना सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

Related posts

तरारी में उम्मीदवार बदले जाने पर PK का बड़ा बयान

वैशाली हिन्दी साहित्य सम्मेलन की भूमिका रही सराहनीय : डॉ अनिल सुलभ

समाज सुधार की मिसाल : 33 कोटि देवी-देवताओं की स्तुति के साथ सत्संग में हुआ दहेज मुक्त विवाह, बना चर्चा का विषय