उल्लेखनीय विकास कार्य करनेवाले मुखियाओं को पारस एचएमआरआई ने “कीर्तिमान मुखिया सम्मान” से सम्मानित किया

पटना(अजीत यादव): अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करनेवाले मुखियाओं को पारस एचएमआरआई के सभागार में सोमवार को समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। अपनी पंचायत में विकास की इबारत लिखनेवाले वैशाली जिले की जतकौली पंचायत के मुखिया विश्वजीत कुमार, वैशाली जिले की ही राघोपुर पंचायत की रीता देवी, गया जिले की विकोपुर पंचायत की मेहरेअंगेज खानम, जहानाबाद जिले की मांदील पंचायत के बब्लू कुमार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा की मेयार पंचायत की चमेली देवी, रोहतास जिले की खरारी पंचायत के अरविंद कुमार, नवादा जिले की भीखमपुर पंचायत के विकास कुमार, पंचायत गोमहार, पंचायत मरची, जिला पटना के परिमल कुमार राय, पंचायत एकंगर डीह, जिला नालंदा के मदन प्रसाद, पंचायत रुनीसैदपुर उत्तरी, जिला सीतामढ़ी की प्रज्ञान देवी समेत कई अन्य मुखियों को अपने पंचायत में उल्लेखनीय विकास कार्य और कोविड महामारी के दौरान तत्परता से लोगों की सेवा के लिए मोमेंटो और प्रशस्तिपत्र देकर “कीर्तिमान मुखिया सम्मान” से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए विश्वप्रसिद्ध सर्जन और पारस एचएमआरआई के सर्जरी विभाग के निदेशक डॉ. एए हई ने कहा, “आप का सम्मान कर हम उस समूचे जनमानस का सम्मान कर रहे हैं जिसके लिए आपने पूरी तरह समर्पित भावना से काम किया। आपके इमानदार प्रयास का ही नतीजा है कि आपकी पंचायत के साथ सूबे का भी चौमुखी विकास हो रहा है। आपके साथ जुड़कर हम भी समाज के लिए वह सबकुछ करना चाहते हैं जो स्वस्थ समाज के लिए जरूरी है। पारस एचएमआरआई अस्पताल में विभिन्न बीमारियों के इलाज की विश्वस्तरीय अत्याधुनिक सुविधा उपल्बध है। कम खर्च में कैंसर, हृदय रोग समेत तमाम बीमारियों के इलाज की सुविधा है” ।

Advertisements

कार्डियोलॉजी के एचओडी और मुख्य निदेशक डॉ. नीरज कुमार ने कहा “आप का सम्मान करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। आप लोगों के बीच का ही रहनेवाला हूं। जब अपनी जन्मभूमि के लिए कुछ करने की चाहत हुई तो करोड़ों का पैकेज छोड़ अपनों के बीच चला आया। मां की खुशी इसी में थी. उनकी भावना का भी सम्मान करना था। अब आपके साथ मिलकर काम करना है”।

पल्मोनरी के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रकाश सिन्हा ने मौजूद जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि “आप लोगों का साथ मिलने से हमें समाज के लिए कुछ और बेहतर करने का संबल मिला है। अब आपके माध्यम से हम आपकी पंचायत के सुदूर गांव के लोगों को भी विश्वस्तरीय अत्याधुनिक स्वास्थ सुविधा उपलब्ध करा सकेंगे। मेडिकल आंकोलॉजी (कैंसर विभाग) के प्रमुख डॉ. अभिषेक आनंद ने कहा कि “खानपान और जीवनशैली में सुधार कर हम कई बीमारियों से बचे रह सकते हैं। पारस आपकी सेवा में तत्पर है। मैं इस अवसर पर यह घोषणा करता हूं कि आपकी पंचायत के किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार के इलाज की जरूरत होगी तो उन्हें काफी कम लागत में जांच और इलाज की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी। इमरजेंसी रोगियों के लिए यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम अलग से तैनात है”।
वैशाली विधान सभा के विधायक श्री सिद्धार्थ पटेल, डॉ. वी के ठाकुर, डॉ. शेखर केसरी, डॉ. आर एन टैगोर, डॉ. सत्यम सिन्हा, डॉ. शाहिद सिद्दीकी एंव कई और डॉक्टर मौजूद थे।

Related posts

हिन्दी साहित्य सम्मेलन पटना के महाधिवेशन में वैशाली के चार साहित्यकार होंगे सम्मानित

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन