नेशनल डॉक्टर्स डेअपने फर्ज व जिम्मेदारियों से कभी मुक्त नहीं होते हैं चिकित्सक

अररिया, रंजीत ठाकुर नेशनल डॉक्टर्स डे के मौके पर चिकित्सकों के सम्मान में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला स्वास्थ्य समिति सभागार में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मियों ने जिले में नव पदस्थापित सिविल सर्जन डॉ केके कश्यम का गर्मजोशी से स्वागत किया. वहीं स्थानांतरित सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह के सफल कार्यकाल की सराहना करते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों ने उनके बेहतर स्वास्थ्य व खुशहाल जीवन को लेकर उन्हें शुभकामना दी. आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य कर्मियों ने चिकित्सकों को पुष्पगुच्छ देकर डॉक्टर्स डे की शुभकामना दी. कार्यक्रम में डीआईओ डॉ मोईज, सीडीओ डॉ वाईपी सिंह, सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ आकाश कुमार, डीपीएम संतोष कुमार, डीएमएनई पंकज कुमार, एसएमसी यूनिसेफ आदित्य कुमार, पिरामल स्वास्थ्य के राजीव कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थे.

मानवता की सेवा चिकित्सकों का धर्म

नेशनल डॉक्टर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम को सम्मानित करते हुए नव पदस्थापित सिविल सर्जन डॉ केके कश्यम ने कहा कि नेशनल डॉक्टर्स डे देश के प्रसिद्ध चिकित्सक, स्वतंत्रता सेनानी व पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉ विधानचंद्र रॉय की जयंती व पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में मनाया जाता है. ये दिन मानवता की सेवा में चिकित्सकों की महतवपूर्ण भूमिका व योगदान के प्रति समर्पित है. डॉक्टर्स डे चिकित्सकीय पेशा से जुड़े तमाम कर्मियों को सेवा, समर्पण व निष्ठा पूर्वक मानवता की सेवा संबंधी चिकित्सकीय धर्म के सफल निवर्हन के लिये उन्हें प्रेरित व प्रोत्साहित करता है. सिविल सर्जन के रूप में उन्होंने जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी व इसका लाभ जन-जन तक उपलब्ध कराने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की.

Advertisements

कार्यकाल के दौरान अधिकारी व कर्मियों का मिला भरपूर सहयोग

वर्तमान सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने कहा कि स्थानांतरण सरकारी सेवा से जुड़ी एक सामान्य प्रक्रिया है. जिसका उद्देश्य विभिन्न स्थानों पर अपने अनुभव व ज्ञान को साझा करना है। उन्होंने कहा कि वो जहां भी रहेंगे मानवता की सेवा व अपने कर्तव्यों के निवर्हन के प्रति निष्ठावान बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा पेशा से जुड़े तमाम कर्मियों के लिये डॉक्टर्स डे विशेष रूप से महत्व रखता है. ये हमें अपने कर्तव्य व जिम्मेदारियों का बोध कराता है. डॉ सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मियों से मिले सहयोग के प्रति उन्होंने सभी का धन्यवाद किया। उम्मीद जताई कि नव पदस्थापित सिविल सर्जन डॉ केके कश्यप भी अपने अनुभव व नेतृत्व के दम पर जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को नई ऊंचाईयां देंगे।

Related posts

करंट लगने से 1 की मौत, 13 से अधिक लोग झुलसे, मंदिर में शिवचर्चा के दौरान हुआ हादसा

समाज को संगठित करने के उद्देश्य से चंद्रवंशी एकता सम्मेलन का किया गया आयोजन

डीएसपी ने किया भरगामा थाने का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश