फुलवारी में योग दिवस पर कार्यक्रम में शामिल हुए सांसद रामकृपाल यादव

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): फुलवारी शरीफ के प्रखंड शिव मंदिर के पास मैदान में स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता भीम पंडित के नेतृत्व में विश्व योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव शामिल हुए.

सैकड़ों लोगों के साथ योगाभ्यास करने के बाद सांसद श्री यादव ने कहा कि 40 मिनट प्रतिदिन अपने दिनचर्या से निकाले और योगाभ्यास करें. योग करने से कई बीमारियों से बचा जा सकता है. सांसद राम कृपाल यादव ने कहा कि आज के भाग दौड़ के जीवन में 35 साल के बाद लोगों को खानपान और संयमित दिनचर्या का पालन करना चाहिए .संयमित दिनचर्या, पानी का भरपूर सेवन व संतुलित भोजन भी जरूरी है.यह जीवन को स्वस्थ रखने के लिए सबसे सरल उपाय है. सुबह उठकर टहलने से शरीर में रोग पैदा करने वाले विकारों से मुक्ति मिल जाती है.

Advertisements

भरपेट पानी पीने से उदर रोग व स्टोन की समस्या से मुक्ति मिलती है.खान पान को संतुलित रखें और हरी सब्जी, सलाद व विटामिन युक्त भोजन करें. दिन में थोड़े अंतराल पर भोजन से गैस की दिक्कत नहीं होगी.इसके अलावा दिन में कम से कम चार से पांच लीटर पानी जरूर पीएं.
योगाभ्यास कार्यक्रम में रणधीर यादव देवेंद्र प्रसाद हरेंद्र कुमार समेत बड़ी संख्या में फुलवारी शरीफ के शहरी इलाके के महिला पुलिस बच्चे बुजुर्ग शामिल हुए.

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी